उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार पर होगी कार्रवाई

By

Published : Oct 10, 2021, 11:15 AM IST

अंबेडकरनगर में शासन की लाख कोशिशों के बावजूद सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला टांडा नगर पालिका क्षेत्र में बनाई जा रही सड़क से जुड़ा है. सड़क निर्माण में बड़े पैमाने पर अनियमित्ता बरते जाने का आरोप है.

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार पर होगी कार्रवाई
सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार पर होगी कार्रवाई

अंबेडकरनगर:अंबेडकरनगर में शासन की लाख कोशिशों के बावजूद सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला टांडा नगर पालिका क्षेत्र में बनाई जा रही सड़क से जुड़ा है. सड़क निर्माण में बड़े पैमाने पर अनियमित्ता बरते जाने का आरोप है. वही, ठेकेदार पर यह भी आरोप है कि उसने पुरानी सड़क से निकली तारकोल युक्त गिट्टियों का दोबारा सड़क निर्माण में इस्तेमाल किया है. इधर, सड़क निर्माण को लेकर नगरवासियों में खासा आक्रोश है और लोगों का कहना है कि घटिया सड़क निर्माण से सरकार के भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन की मंशा पर ग्रहण लग रहा है.

वहीं, त्यौहारों के मद्देनजर नगर पालिका टांडा शहर के अंदर सड़कों के मरम्मत और निर्माण का कार्य कर रही है. बताया जा रहा है कि गत जुलाई माह में टांडा चौक से जुबेर चौराहे तक जोड़ने वाली सड़क के निर्माण के लिए नगर पालिका ने टेंडर कराया था. दो दिन पहले ही इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया. बताया जा रहा है कि ठेकेदार ने जेसीवी मशीन से सड़क की गिट्टियां उखाड़ कर उसी स्क्रैप को दोबारा सड़क पर डाल रोलर चला दिया है. निर्माणाधीन सड़क पर पुरानी गिट्टियां डालने से नाराज शहरवासियों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है और काम बंद करा दिया है.

सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार पर होगी कार्रवाई

इसे भी पढ़ें - जिस दिव्यांग मां को बेटा और बहू ने किया था बेघर, गिरफ्तार होने पर वही छुड़वाने के लिए पहुंची SSP ऑफिस

टांडा भाजपा नगर अध्यक्ष अनुराग जयसवाल ने कहा कि सड़क का निर्माण गुणवत्ता विहीन हो रहा है. हम घटिया निर्माण नहीं होने देंगे. सरकार की मंशा है कि भ्रष्टाचार मुक्त काम हो और उसी अनुरूप काम करना है. इस पूरे मामले पर टांडा ईओ आरपी श्रीवास्तव ने कहा कि नगर को स्वच्छ बनाना हमारी प्राथमिकता है. सड़क का जो भी निर्माण हो रहा है, उसे मानक के अनुरूप बनवाया जाएगा और मैं स्वयं सड़कों का निरीक्षण कर रहा हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details