उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कचौड़ी खाने आया युवक बाइक समेत नाले में गिरा, स्थानीयों लोगों ने बचायी जान

By

Published : Apr 21, 2023, 3:56 PM IST

अलीगढ़ जिले बाइक सवार युवक का नाले में गिरने का वीडियो सामने आया है. बताया जा रहा है कि युवक दुकान पर कचौड़ी खाने आया था. वह बाइक से वापस जा रहा था और इस दौरान वह नाले में गिर गया. फिलहाल आसपास के लोगों ने उसे बाहर निकाला.

etv bharat
नाले में गिरने का वीडियो

नाले में गिरने का वीडियो

अलीगढ़ः जिले में बाइक सवार युवक का नाले में गिरने का वीडियो सामने आया है. सीसीटीवी कैमरे में यह पूरी घटना कैद हुई है. बताया जा रहा है कि युवक बाइक से दुकान पर कचौड़ी खाने आया था. वहीं, बाइक पीछे करने पर खुले नाले में गिर गया. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने युवक की जान बचाई. हालांकि इस समय अलीगढ़ शहर में नालों की सफाई अभियान चल रही है. वहीं, कई जगह नाले खुले पड़े हैं. घटना थाना गांधी पार्क थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद छावनी इलाके की बतायी जा रही है.

बता दें कि नगर निगम की लापरवाही आम जनता के लिए जान की आफत बन रही है. खुले नाले हादसे का सबब बन रहे हैं. आये दिन नाले में गिर कर लोग घायल हो रहे हैं. ऐसा ही घटना शुक्रवार को देखने को मिली जब थाना गांधी पार्क थाना क्षेत्र के नौरंगाबाद छावनी इलाके में एक युवक दुकान पर कचौड़ी लेने आया. कचौड़ी पैक कर घर जाने के लिए बाइक स्टार्ट की. बाइक को बैक करते समय युवक बाइक समेत खुले नाले में गिर गया. वहीं, युवक को बाइक समेत नाले में गिरता देख स्थानीय लोग बचाने के लिए तुरंत पहुंच गये. लोगों ने युवक को नाले से निकाला.

अलीगढ़ में मच्छर, मक्खी, ताले और नाले पहचान बन गये हैं. बड़े-बड़े और गहरे नालों में आये दिन गिरने की घटनाएं सामने आ रही हैं. कई जगहों पर नाले ढके नहीं गये हैं, जिससे घटनाएं बढ़ गई है. अलीगढ़ स्मार्ट सिटी में शामिल है और शहर को स्मार्ट बनाने के लिए जहग जगह सड़क खुदी पड़ी है तो नालों का हाल भी यहीं है. यहां बचाव के लिए कोई संकेतिक बोर्ड या बेरिकेड नहीं किया गया है.

इससे पहले भी नालों में गिर कर लोगों की मौत तक हो चुकी है, लेकिन नगर निगम अपीन कार्यशैली में सुधार नहीं कर रहा है. जुलाई 2022 में नाले में गिरने से पुलिस कांस्टेबल दंपत्ति मरते मरते बचे थे, जिसके बाद नगर निगम प्रशासन जागा था और खुले नालों पर बैरिकेट्स वाल लगा कर सुरक्षित किया गया था. नगर निगम के जनसंपर्क अधिकारी अहसान रब मे बताया कि नालों पर सुरक्षा के मानक अपनाये जा रहे हैं.

पढ़ेंः अलीगढ़ में मंदिर परिसर में सो रहे बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या, शरीर पर कई जगह मिले चोट के निशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details