उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जन्मदिन पर घर में आग लगने से महिला की मौत, दो बेटियों की हालत गंभीर

By

Published : Dec 25, 2022, 8:53 PM IST

अलीगढ़ में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया. इसमें एक महिला की मौत हो गई जबकि उसकी दो बेटियां गंभीर रूप से झुलस गईं.

etv bharat
अलीगढ़ - जन्मदिन वाले दिन ही घर में आग लगने से महिला की मौत, दो बेटियों की हालत गंभीर

अलीगढ़ःजन्मदिन के मौके पर घर में आग लगने से महिला और उसकी दो बेटियां बुरी तरह से झुलस गईं. मां और बेटियों को जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. यहां डॉक्टरों ने मां को मृत घोषित कर दिया. रविवार को हुई यह घटना थाना देहली गेट के इंदिरा नगर इलाके की है.

बताया जा रहा है कि इंदिरा नगर में ऊषा का रविवार को जन्मदिन था. घर में जन्मदिन मनाने की तैयारियां चल रही थी. घर के दूसरे हिस्से में कारखाना चलता है, इसमें भट्टी भी जलती है. यहां हार्डवेयर का सामान बनाया जाता है. बताया जा रहा है कि मोटर फटने से फैक्ट्री में आग लग गई. देखते ही देखते कारखाने की आग ऊषा के घर तक पहुंच गई. घर में रखे गत्ते और अन्य सामान ने आग पकड़ ली. इससे बड़ी-बड़ी लपटे उठने लगी.

इस दौरान घर में मौजूद मां ऊषा (35) अपनी बेटी यशिका (7) को नहला रही थी. वही घर में आग पहुंचने पर अफरा तफरी और चीख-पुकार मच गई. मां और बेटी आग की चपेट में आ गईं. मां को बचाने के लिए दूसरी बेटी कशिश (11) दौड़ी. वह भी मां और बहन के साथ आग की चपेट में आ गई. मां और दोनों बेटियों को गंभीर रूप से अस्पताल ले जाया गया.

वहीं, सूचना मिलने पर दमकल की टीम पहुंच गई और आग पर बमुश्किल काबू पाया.स्थानीय पुलिस ने तीनों को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए पहुंचाया. इस दौरान मां ऊषा ने दम तोड़ दिया.

हालांकि प्राथमिक उपचार के बाद दोनों बेटियों की हालत गंभीर होने पर मेडिकल कॉलेज से दिल्ली रेफर कर दिया गया. घटना के बाद से परिवार में शोक में है. मृतक मां ऊषा का आज जन्मदिन था. उसकी तैयारियों में परिवार जुटा था. आग ने परिवार की खुशियां छीन ली.पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ेंः चीन से दो दिन पहले आगरा लौटा व्यापारी कोरोना संक्रमित

ABOUT THE AUTHOR

...view details