उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़: सरकारी स्कूल में छात्रा के झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल, बीएसए ने मांगा स्पष्टीकरण

By

Published : Sep 4, 2019, 10:48 PM IST

मिर्जापुर जिले में मिड डे मील के नाम पर नमक रोटी परोसे जाने का मामला अभी शांत नहीं हुआ था. वहीं अलीगढ़ में एक प्राथमिक विद्यालय में छात्रा के झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हो गया है.

स्कूल में झाड़ू लगाती छात्रा.

अलीगढ़: जिले में परिषदीय विद्यालय की छात्रा के स्कूल प्रांगण में झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है. छात्रा के झाड़ू लगाने के वीडियो पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण मांगा है. यह घटना थाना लोधा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय की है. हालांकि इस मामले में जब अध्यापिका से पूछा गया तो झाड़ू लगवाने के सवाल पर मुकर गई और प्रधानाचार्य से बात करने की बात कह रही हैं.

स्कूल में झाड़ू लगाती छात्रा का वीडियो वायरल.

बीएसए ने मांगा स्पष्टीकरण

मिड डे मील के नाम पर नमक रोटी परोसे जाने के बाद भी परिषदीय विद्यालय में लापरवाही का सिलसिला थम नहीं रहा है. जहां छात्र पढ़ने के लिए विद्यालय जाता है. वहीं उसके हाथ में झाड़ू थमा दी जाती है. प्रदेश सरकार शिक्षा के लिए करोड़ों रुपए का बजट दे रही है. वहीं सफाई कर्मचारी भी परिषदीय स्कूलों में साफ सफाई करने से पल्ला झाड़ ले रहे हैं. बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी कांत पांडे ने वीडियो को संज्ञान में लिया है और स्कूल के प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही स्कूल में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए भी शिक्षकों को निर्देश दिया.

Intro:अलीगढ़ : अलीगढ़ में परिषदीय विद्यालय में छात्रा द्वारा स्कूल प्रांगण में झाड़ू लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है. छात्रा द्वारा लगाए जा रहे झाड़ू के वीडियो को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान में लेकर के प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण मांगा है. यह घटना थाना लोधा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय की है.


Body:बेसिक शिक्षा विभाग में मिर्जापुर जिले में मिड डे मील के नाम पर नमक रोटी परोसे जाने के बाद भी परिषदीय विद्यालय में लापरवाही का सिलसिला थम नहीं रहा है. जहां छात्र पढ़ने के लिए विद्यालय जाता है. वही उसके हाथ में झाड़ू थमा दी जाती है. अलीगढ़ में छात्रा द्वारा स्कूल परिसर में लगाए जा रहे झाड़ू का वीडियो वायरल हो रहा है. हालांकि इस मामले में जब अध्यापिका से पूछा गया तो झाड़ू लगवाने के सवाल पर मुकर गई और प्रधानाचार्य से बात करने की बात कह रही है.
Conclusion:प्रदेश सरकार शिक्षा के लिए करोड़ों रुपए का बजट दे रही है. वही परिषदीय स्कूलों में सफाई कर्मचारी पहुंचकर झाड़ू लगाने का काम करते हैं. लेकिन सफाई कर्मचारी भी परिषदीय स्कूलों में साफ सफाई करने से पल्ला झाड़ लेते हैं. मिर्जापुर जिले के प्राइमरी स्कूल की घटना से शिक्षक सबक नहीं ले रहे हैं. वही बेसिक शिक्षा अधिकारी लक्ष्मी कांत पांडे ने वीडियो को संज्ञान में लिया है और स्कूल के प्रधानाचार्य से स्पष्टीकरण मांगा है. साथ ही स्कूल में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए भी शिक्षकों से कहा जाएगा.

बाइट - लक्ष्मी कांत पाण्डे, बेसिक शिक्षा अधिकारी, अलीगढ़

आलोक सिंह, अलीगढ़
9837830535

ABOUT THE AUTHOR

...view details