उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों को वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया निराधार, कहा- जेल में सभी बंदी एक समान

By

Published : Jan 24, 2023, 8:24 AM IST

etv bharat
वरिष्ठ जेल अधीक्षक ()

पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ ने जिला कारागार में बंद पूर्व चेयरमैन संजीव अग्रवाल पर जेल में बैठकर खुद व बेटे की हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था. वहीं, अब वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह यादव ने पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया है.

वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह यादव

अलीगढ़ःजिले की खैर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ ने बीते 2 दिन पहले जिला कारागार में बंद पूर्व चेयरमैन संजीव अग्रवाल पर जेल में बैठकर खुद व बेटे की हत्या का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया था. साथ ही पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह यादव व जेल प्रशासन पर भी गंभीर आरोप लगाए थे. सोमवार को वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह यादव ने पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को निराधार बताया और कहा जेल में सभी बंदी एक समान है.

बता दें कि बीते 2 दिन पहले खैर विधानसभा से पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ ने अपनी और अपने बेटे दिवाकर गौड़ की हत्या की आशंका जताई थी और इस हत्या की साजिश जेल की चारदीवारी के पीछे से किए जाने का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं हत्या कराने के षड्यंत्र के आरोप में जेल अधीक्षक की संलिप्तता होने की आशंका जताई गई. इस पूरे मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से भी की गई.

पूर्व विधायक ने आरोप लगाया था कि नगर पालिका खैर के पूर्व चेयरमैन संजीव अग्रवाल द्वारा पूर्व में भी हत्या का षड्यंत्र रचा गया था और अगस्त 2022 से वह जेल में बंद है. उनके खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा गैंगस्टर भी लगाया जा चुका है, आरोप है कि जेल में जेल अधीक्षक ने खुली छूट दे दी है, दूसरे नामों से जेल में बंद चेयरमैन से मुलाकात कराई जा रही है. पूर्व विधायक ने शिकायत में लिखा था कि अगर उनके साथ कोई घटना होती है तो इसके लिए जिम्मेदार पूर्व चेयरमैन के साथ जेल अधीक्षक भी होंगे. पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ के इस बयान के बाद जेल प्रशासन समेत जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया था. इसके बाद डीएम ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

वहीं, पूर्व विधायक के इस बयान के बाद सोमवार को जेल सुप्रिडेंट बृजेंद्र सिंह यादव का स्पष्टीकरण सामने आया है. वरिष्ठ जेल अधीक्षक बृजेंद्र सिंह यादव ने कहा की पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं. उन्होंने कहा कि 'जिस तरह पूर्व विधायक ने कहा है कि बंदी संजीव अग्रवाल द्वारा कारागार में टीन शेड डलवाया गया है, उसका मैं बता दूं कि वह टीन शेड सामाजिक संस्था पन्ना लाल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा लगाया गया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक द्वारा जांच की बात कही जा रही है तो वह किसी भी तरीके की जांच कराएं, हमें कोई आपत्ति नहीं है'. फिलहाल वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने पूर्व विधायक द्वारा लगाए गए आरोपों को निराधार बताया है.

पढ़ेंः Keshav Prasad Maurya Statement: अखिलेश यादव बाबा विश्वनाथ जी का दर्शन करें तो सदबुद्धि आ जाएगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details