उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch Video: अलीगढ़ में चलती ट्रेन से गिरे युवक की RPF जवान ने ऐसे बचाई जान

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 6, 2023, 9:59 AM IST

अलीगढ़ में चलती ट्रेन से गिरे युवक की RPF जवान ने जान बचा ली. यह घटना स्टेशन के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

etv bharat
etv bharat

स्टेशन का सीसीटीवी फुटेज.

अलीगढ़: अलीगढ़ में चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंसे यात्री को रेलवे पुलिस ने मुश्किल से बचाया है. दरअसल, महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ते वक्त युवक का पैर फंस गया. इसके बाद वह काफी दूर तक प्लेटफार्म नंबर 3 पर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच घिसटता रहा. इस बीच RPF के सहायक उप निरीक्षक विनोद कुमार ने बामुश्किल युवक की जान बचाई . विनोद कुमार खुर्जा रेलवे स्टेशन पर तैनात हैं. यह पूरी घटना अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है. चलती ट्रेन की चपेट में आए युवक को बचाने का वीडियो रेलवे अधिकारियों ने जारी किया है. यह घटना अलीगढ़ रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 3 की है.

आरपीएफ द्वारा अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक और यात्री की जान सफलतापूर्वक बचाई गई है. सोमवार को महानंदा एक्सप्रेस जैसे ही प्लेटफार्म नंबर 3 से निश्चित ठहराव के बाद चली. इसी दौरान चलती ट्रेन पर एक यात्री ने चढ़ने की कोशिश की. ट्रेन में चढ़ते वक्त यात्री का पैर फिसल गया. यात्री का शरीर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच घिसटने लगा. इसी ट्रेन से खुर्जा आरपीएफ एएसआई विनोद कुमार कोर्ट ड्यूटी के लिए अलीगढ़ आए थे. जैसे ही उन्होंने देखा यात्री ट्रेन के नीचे जा रहा है . वैसे ही यात्री को बचाने के लिए दौड़ पड़े. चलती ट्रेन के बीच यात्री को खींचकर प्लेटफार्म पर ले आए और यात्री की जान बचाई.

हैरत की बात यह है कि उनकी ड्यूटी अलीगढ़ में नहीं होने के बावजूद भी अपने दायित्वों का निर्वहन किया. घटना के बाद चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी गई. वहीं, आरपीएफ एएसआई ओमवीर ने घटना की जांच की. यात्री को चेन पुलिंग के बाद फिर सुरक्षित चढ़ाकर रवाना किया गया. कुछ दिन पहले भी आरपीएफ कांस्टेबल ने अलीगढ़ स्टेशन पर एक यात्री की जान बचाई थी. यात्री ट्रेन से नीचे पटरी के बीच में गिर रहा था. वही, कांस्टेबल ने जान की परवाह न करते हुए यात्री की जान बचाई . इसके बाद उन्हें एम्पलाई आफ मंथ का सम्मान दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details