उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ में लगे पाक मुर्दाबाद के नारे, प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी दूतावास को लिखा पत्र

By

Published : Mar 14, 2022, 4:29 PM IST

पाकिस्तान की एक मस्जिद पर हुए बम ब्लास्ट से नाराज शिया समुदाय के लोगों ने अलीगढ़ कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया. शिया समाज के लोगों ने हिन्दुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

etv bharat
पाक मुर्दाबाद के नारे

अलीगढ़: पाकिस्तान के पेशावर इलाके में बीते दिनों एक मस्जिद पर बम ब्लास्ट हुआ था. पेशावर में हुई घटना को लेकर अलीगढ़ के शिया समाज के लोगों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर एसीएम द्वितीय सुधीर कुमार को पाकिस्तान दूतावास के नाम पर एक ज्ञापन सौंपा है. उन्होंने मांग की है कि माइनॉरिटी की हिफाजत करने के साथ इंटरनेशनल फॉर्म पर पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट किया जाए. शिया समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट परिसर में हिंदुस्तान जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

शिया समाज के प्रवक्ता ने मुन्सिफ हुसैन आबिदी ने कहा हम पाकिस्तान सरकार से कहना चाहते हैं कि मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है, हिंदू, ईसाई और शिया जो भी पाकिस्तान के माइनॉरिटी हैं उनका बेदर्दी से कत्ल किया जा रहा है. एक जुम्मे के दिन आत्मघाती हमला हुआ. मस्जिद पर बम ब्लास्ट किया गया, उस ब्लास्ट में 50 से ज्यादा नमाजी शहीद कर दिए गए. पाकिस्तान सरकार यह इल्जाम लगाती है कि शिया को इसलिए मारा जा रहा है क्योंकि वे काफिर है. सरकार का कहना है कि ये नमाज नहीं पढ़ते.

पाक मुर्दाबाद के नारे

पढ़ेंः अब एयरपोर्ट के सिख कर्मचारी कृपाण के साथ कर सकेंगे ड्यूटी

सोचने वाली बात ये है कि जो लोग नमाज नहीं पढ़ते उनको मारने के लिए मस्जिदों में जाया जा रहा है. मस्जिदों में जाकर उन पर बम गिराया जा रहा है. कोई माइनॉरिटी भी है तो उसको सुरक्षा प्रोवाइड कराने की जिम्मेदारी सरकार की होती है. पाकिस्तान सरकार इसमें निक्कमी साबित हो रही है चाहे वो परवेज मुशर्रफ की सरकार हो, नवाज शरीफ की सरकार, इमरान खान की सरकार और चाहे बेनजीर भुट्टो की सरकार हो जितनी भी सरकारें आई हैं, वहां माइनॉरिटी पर बेतहाशा जुल्म हुआ और हमेशा से होता चला आ रहा है. हम हिंदुस्तान सरकार से डिमांड करना चाहते हैं कि हिंदुस्तान की सरकार इसमें एक्शन ले माइनॉरिटीज को हिफाजत देने की, और एक इंटरनेशनल फोरम पर पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट किया जाए.

एसीएम द्वितीय सुधीर कुमार ने कहा अलीगढ़ के निवासियों ने पाकिस्तान के पेशावर में जिस मस्जिद में एक विस्फोट हुआ है, जिसमें शिया मुसलमानों की मृत्यु हो गई थी, उसी संबंध में पाकिस्तान राजदूत को संबोधित एक ज्ञापन दिया गया है. इसको आवश्यक कार्रवाई हेतु पहुंचा दिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details