उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जल निगम की जमीन पर बने अवैध निर्माण को बुलडोजर चलाकर किया ध्वस्त

By

Published : May 9, 2023, 8:16 AM IST

अलीगढ़ में सोमवार को जल निगम की जमीन पर बने अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त किया गया. इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से काफी संख्या में पुलिस तैनात रही.

Etv Bharat
Etv Bharat

अलीगढ़ में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

अलीगढ़:शहर के सासनीगेट थाना इलाके के एडीए कॉलोनी में सोमवार को जल निगम की जमीन पर अवैध रूप से बनाई गई मजार को प्रशासन द्वारा बुलडोजर से ध्वस्त करने का मामला सामने आया है. यह कार्रवाई जिला प्रशासन ने नेताओं की शिकायत के बाद की. प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रहा.

दरअसल, पूरा मामला सासनी गेट थाना क्षेत्र के अंतर्गत एडीए कॉलोनी का है, जहां सोमवार को कुछ हिंदूवादी नेताओं द्वारा शिकायत मिलने पर जिला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई कर अवैध रूप से बनी एक मजार को ध्वस्त कर दिया गया. वहीं, इस कार्रवाई के दौरान एहतियातन तौर पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रहा.

हिंदूवादी संगठन से जुड़े नेता भरत तिवारी ने बताया कि सासनी गेट थाना इलाके के एडीए कॉलोनी के रहने वाले स्थानीय निवासी द्वारा जानकारी दी गई कि नगर निगम द्वारा स्काई टावर बनाया जा रहा है. उस टावर के बराबर में जल निगम की जमीन पर अवैध रूप से मजार बनाई गई है. उसने बताया कि एक छोटा सा कमरा बनाया गया और उसके अंदर मजार बना दी गई थी. उस मजार पर चादर भी चढ़ने लगी थी.

उन्होंने कहा कि वे लोग जिस वक्त वहां आए थे, चादर मजार के ऊपर पड़ी हुई थी और बाहर से ताला लगा हुआ था. उनके कुछ साथियों द्वारा सोमवार को प्रशासन को बुलाकर ताला तुड़वाया गया. इसके बाद पता चला है कि यह मजार पूरी तरीके से अवैध थी. उन्होंने कह कि एक परसेंट भी यहां मुस्लिम आबादी नहीं है, फिर भी यहां मजार का निर्माण कराया गया. कुछ लोगों ने साजिश करके यह निर्माण कराया है. अवैध मजार को तुड़वा दिया गया. उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि अवैध मजार को बनाने वाला जो शख्स है, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जो भी लोग इसमें शामिल होंगे, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी.

प्रशासनिक अधिकारी रमेशचंद्र ने बताया कि सूचना मिली थी कि यहां पर एक कमरा बना हुआ था, जिसको तोड़ने के लिए जेसीबी मुहैया कराने के लिए कहा गया. तत्काल मौके पर आया और जेसीबी से कमरा तुड़वा दिया गया.

यह भी पढ़ें:खाद के नीचे छिपाकर ले जाई जा रही थी 40 लाख रुपये की अवैध शराब, एक गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details