उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शादी से पहले दूल्हे ने मांगे 50 लाख रुपये, दुल्हन ने दर्ज कराया मुकदमा, बोली- मेरे साथ धोखा हुआ

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 28, 2023, 8:03 PM IST

रिश्ता तय होने के बाद युवक ने अचानक दहेज की फरमाइश बढ़ा दी. वह लड़की वालों से 50 लाख रुपये की मांग करने लगा. युवती ने मामले में मुकदमा (ligarh bride groom lawsuit) दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

अलीगढ़
अलीगढ़

अलीगढ़ :महुआ खेड़ा इलाके की युवती ने शादी के पहले भारी-भरकम दहेज मांगने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. 29 नवंबर को युवती की शादी होनी थी. इसके लिए फॉर्म हाउस भी बुक कराया गया था. परिवार के लोग शादी की तैयारियों में जुटे थे. ऐन मौके पर लड़की वालों से 50 लाख रुपये की डिमांड कर दी गई. मना करने पर लड़के वालों ने रिश्ता ही तोड़ दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

25 लाख में तय हुई थी शादी :थाना महुआ खेड़ा इलाके की रहने वाली युवती ने साहसिक कदम उठाते हुए दहेज की मांग करने वाले युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. दुल्हन की तरफ से दी गई तहरीर के मुताबिक विजयगढ़ इलाके के रहने वाले उदयवीर के साथ 25 लाख रुपए में उसकी शादी होनी थी. रकम शादी से पहले ही दे दी गई थी. उदयवीर रेलवे में डीआरएम ऑफिस के क्लेम ऑफिस में बाबू है. युवती के पिता ने शादी की तैयारी में साढ़े 22 लाख रुपए खर्च कर दिए थे.

महुआ खेड़ा थाने में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है.

रिश्ता तय होने के बाद दिया धोखा :शादी 29 नवंबर को होनी थी. क्वार्सी बाइपास रोड के एक फॉर्म हाउस को बुक करा दिया गया था. 16 अक्टूबर को युवती का भाई रिवाज के अनुसार पीला कार्ड लेकर युवक के घर पहुंचा. इस दौरान युवक के माता-पिता व परिजनों ने कार्ड लेने से मना कर दिया. कहा कि दूसरी जगह शादी करने पर 50 लाख रुपये मिल रहे हैं. अब वे यह शादी नहीं करना चाहते हैं. लड़की वालों ने बदनामी की दुहाई भी दी, लेकिन वे नहीं माने. कहा कि वे न तो रुपये वापस करेंगे और न ही शादी करेंगे. युवती का आरोप है कि उसके साथ धोखा किया गया. महुआ खेड़ा थाने में उदयवीर, उसके पिता गुलाब सिंह, मां विमला देवी, दलबीर सिंह, सोनू, लक्ष्मी सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. महुआ खेड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें :गर्भवती बहू को सास ने सिलबट्टे से ताबड़तोड़ हमला कर उतारा मौत के घाट, दहेज कम लाने से थी नाराज

दहेज में कार न मिलने पर विवाहिता को जलाकर मार डाला था, सास-ससुर और पति को आठ साल की जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details