उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ के कॉलेज में दबंगों ने की फायरिंग, दस छात्र घायल, दस आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 7, 2023, 3:15 PM IST

अलीगढ़ के कॉलेज में दंबगों ने फायरिंग कर दी. इस घटना में दस छात्र घायल हो गए. पुलिस ने दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Etv bharat
Etv bharat

स्कूल में मारपीट और फायरिंग के बाद मौके पर जुटी भीड़.

अलीगढ़: अलीगढ़ में शिक्षा का मंदिर मैदान-ए-जंग बन गया. दबंग लोगों ने स्कूल परिसर में जमकर तोड़फोड़ और फायरिंग की. बताया जा रहा है कि वर्चस्व को लेकर छात्रों के दो गुटों में जमकर घमासान हुआ. करीब 10 छात्र घायल हो गए हैं. मौके पर पुलिस अधिकारी और स्कूल प्रबंधन द्वारा छात्रों से वार्ता की जा रही है. यह घटना थाना विजयगढ़ के महात्मा गांधी इंटर कॉलेज की है.

महात्मा गांधी इंटर कॉलेज में इंटर में पढ़ने वाले एक छात्र ने बताया कि कुछ दिन पहले कॉलेज से बाहर झगड़ा हुआ था. वही, सोमवार को दबंगों ने गैंग बनाकर स्कूल के अंदर फायरिंग, मारपीट की. छात्र का आरोप है कि इसमें कॉलेज के ही एक चौकीदार रवि का भी नाम आ रहा है. उसने बाहर से दबंग लड़कों को बुलाकर छात्रों पर हमला कराया. छात्र का आरोप है कि दबंग अपने साथ तमंचा और राइफल भी लाए थे जिससे स्कूल के अंदर फायरिंग की. हालांकि इस घटना में 10 छात्र घायल हुए है.

छात्र ने बताया कि पहले बरौठ इलाके के लोगों से विवाद हुआ था जो बाद में मामला रफा-दफा कर दिया था. वह यहां पढ़ाई करने के लिए आते हैं, लड़ाई करने के लिए नहीं आते हैं. दूसरी तरफ दबंग लड़कों ने स्कूल के अंदर पढ़ने वाले छात्रों की पिटाई कर दी. इतना ही नहीं छात्राओं पर भी तमंचा तान दिया. इस घटना में 10 छात्र घायल हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. वहीं, छात्राओं का भी कहना है कि लड़कियों पर तमंचा तान कर धक्का-मुक्की की गई और बदतमीजी की गई. कॉलेज परिसर में फायरिंग कर दहशत फैलाई गई. बताया जा रहा है कि दबंग घटना करके फरार हो गए. इसके बाद पुलिस पहुंची. इस घटना से नाराज छात्र-छात्राओं ने थाना विजयगढ़ का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

पुलिस क्षेत्राधिकारी बरला सर्जना सिंह ने बताया कि विद्यालय में छात्रों के बीच झगड़े की सूचना प्राप्त हुई थी. इसे कॉलेज के कर्मचारियों ने बढ़ावा दिया. हमलावर पक्ष के 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. विद्यालय प्रशासन की ओर से तहरीर प्राप्त कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. हमले में शामिल शेष अन्य आरोपियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी. कानूनी विवेचना प्रचलित है.


ये भी पढ़ेंः माफिया अतीक अहमद और अशरफ को यूपी विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि, हंगामेदार रही सत्र की शुरुआत

ये भी पढ़ेंः UP Assembly Monsoon Session LIVE : सपा सदस्यों का हंगामा, यूपी विधान परिषद की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित

ABOUT THE AUTHOR

...view details