उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ रेंज साइबर क्राइम ने किया अंतरराज्यीय साइबर ठगी गैंग का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

By

Published : Apr 5, 2022, 7:50 PM IST

etv bharat
cyber ()

जैसे-जैसे लोग डिजीटल होते जा रहे हैं, साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अलीगढ़ में भी साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से बीमा पॉलिसी पर बोनस दिलाने के नाम पर 70 लाख ठग लिए. पुलिस ने इस गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि उनके अन्य साथियों की तलाश जारी है.

अलीगढ़:लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का नकली अधिकारी बनकर 70 लाख रुपये की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के दो साइबर ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों ने पीड़ित को बीमा पॉलिसी पर बोनस देने का झांसा दिया था. दोनों गिरफ्तार अभियुक्त जनपद गौतम बुद्ध नगर के रहने वाले हैं. बताया जाता है कि साइबर ठग गिरोह के अन्य सदस्य दिल्ली, फरीदाबाद, हरियाणा, नोएडा और गाजियाबाद के अलावा उत्तर प्रदेश एवं बिहार के कई अन्य जनपदों में साइबर ठगी को अंजाम दे रहे थे.

यह भी पढ़ें:सेलिब्रिटी हुए साइबर ठगी का शिकार, जानें कैसे हो सकता है बचाव

दो ठग गिरफ्तार, 5 की तलाश जारी: साइबर क्राइम टीम ने अनिल बंसल की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए दो ठगों को गिरफ्तार कर लिया. साइबर क्राइम विभाग के सीओ श्वेताभ पांडेय ने बताया कि ठगों ने बीमा पॉलिसी पर बोनस देने के नाम पर अनिल बंसल से करीब 70 लाख रुपये ठग लिए. इस संबंध में अनिल बंसल ने एक मामला साइबर क्राइम थाने में दर्ज करवाया था. उन्होंने बताया कि जिन-जिन लोगों के खाते में अनिल बंसल के पैसे ट्रांसफर हुए थे, उनमें से दो लोगों को फिलहाल गिरफ्तार कर लिया गया जबकि इस मामले में संलिप्त अन्य पांच अभियुक्तों की तलाश जारी है. इसके अलावा उन सभी 17 खातों को सीज कर दिया है जिनमें पैसा ट्रांसफर हुआ है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details