उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अलीगढ़ के इस गांव में एक मौत के बाद 24 घंटे में हो जाती है दूसरी मौत, ग्रामीण दहशत में रहने को मजबूर

By

Published : Dec 5, 2022, 9:33 AM IST

Updated : Dec 13, 2022, 2:20 PM IST

अलीगढ़ के गांव में मौत का सिलसिला
अलीगढ़ के गांव में मौत का सिलसिला ()

अलीगढ़ के एक गांव में एक मौत होने के 24 घंटे बाद दूसरी मौत हो जाती है. इससे ग्रामीण दहशत में हैं. लेकिन, उनके पास कोई दूसरा चारा भी नहीं है. वे दहशत में रहने को मजबूर हैं.

अलीगढ़:जिले का एक ऐसा गांव जहां किसी की मौत हो जाए तो 24 घंटे में दूसरी मौत निश्चित है. यही नहीं अगर तीसरी हो जाए तो चौथी मौत हो जाती है. यानी कि इस गांव में होती है जोड़े से मौत. इस बात की पुष्टि अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाका स्थित गांव भदेसी निवासी नौजवान व बुजुर्ग करते हुए अपनी आंखों देखी बता रहे हैं. उनका कहना है कि इस सिलसिले बार मौत से ग्रामीण दहशत में रहने को मजबूर हैं.

पूर्व ग्राम प्रधान, मृतक का भाई और हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव ने जानकारी दी.

ताजा मामले में अब तक चार दिनों में 4 मौतों की पुष्टि हुई है. अब इसे कोई घटना कहें या ग्रामीणों का अंधविश्वास या मात्र एक इत्तेफाक कहें. जो भी हो ग्रामीण इससे परेशान और दहशत में हैं. बता दें कि अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाका स्थित भदेसी गांव करीब 100 साल पुराना है. इसकी प्रारंभिक आबादी 200 की रही होगी. हालांकि, अब आबादी बढ़कर 7 से 8000 के करीब हो चुकी है. इस गांव में मिश्रित आबादी रहती है. भदेसी गांव दिल्ली-हावड़ा रेलवे ट्रैक के किनारे बसा हुआ है.

गांव के पूर्व ग्राम प्रधान गंगावासी बता रहे हैं कि उनकी उम्र करीब 72 से 73 वर्ष हो चुकी है. उन्होंने अपने सामने अब तक कई मौतों को होते हुए देखा है. जोकि जोड़े से हुई है. गंगावासी का कहना है कि अगर किसी एक व्यक्ति की मौत हो जाए तो गांव में दहशत फैल जाती है कि अब किसी प्रकार 24 घंटे शांति से बीत जाएं तो ठीक है, वरना दूसरी मौत निश्चित है. उसके बाद अगर तीसरी मौत हो जाए तो चौथी मौत निश्चित है. इसी प्रकार पांचवी हो जाए तो छठी मौत निश्चित है.

यह भी पढ़ें:मकान मालिक से लूडो में हारी महिला ने खुद को लगाया दांव पर, हारने पर पति ने लगाई पुलिस से गुहार

ताजा मामले की बात की जाए तो गांव के बोहरे नामक 22 वर्षीय युवक की किसी कारणवश मृत्यु हो गई. इसके बाद सिलसिलेवार टेनी, विष्णु और जीतू समेत 4 दिन में अब तक 4 मौतें सामने आ चुकी हैं. गांव में एक बार फिर से सिलसिलेवार मौतों के कारण यह मामला चर्चा का विषय बन चुका है. गांव के लोग अपने-अपने तरीके से इस मामले को बता रहे हैं. हालांकि, हर किसी की बताई हुई बात एक दूसरे से मेल खा रही है. अब इस मामले पर जब हिंदू रीति रवाज से संबंधित हिंदू धर्म गुरु डॉ पूजा शकुन पांडे से बात की गई तो उन्होंने इस मामले को पित्र दोष बताते हुए इन घटनाओं को धार्मिक रूप दिया.


Last Updated :Dec 13, 2022, 2:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details