उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बंदरों ने ग्रामीणों पर किया हमला, 6 घायल

By

Published : May 19, 2021, 6:21 AM IST

आगरा जनपद के पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र में बंदरों के आतंक से ग्रामीण परेशान हैं. मंगलवार को बंदरों ने हमला कर 6 ग्रामीणों को घायल कर दिया. ग्रामीणों ने प्रशासन से बंदरों को पकड़वाने की मांग की है.

terror of monkeys in arnota locality
अरनोटा में बंदरों का आतंक.

आगरा:पिनाहट ब्लॉक क्षेत्र के अरनोटा में इन दिनों बंदरों के झुंड का आतंक फैला हुआ है, जिस कारण ग्रामीण भयभीत हैं. गांव के रास्तों पर ग्रामीणों का चलना दूभर हो गया है. बताया जा रहा है कि सामान लेकर जाने वाले ग्रामीणों पर बंदर हमला बोल देते हैं, जिससे कई लोग घायल हो चुके हैं.

ग्रामीणों के अनुसार, पांच वर्ष पूर्व आगरा बाह मार्ग स्थित उटंगन नदी के पास रात के समय ट्रक से कुछ बंदरों को यहां छोड़ा गया था. इससे पहले एक भी बंदर अरनोटा में नहीं था. तब से बंदरों की संख्या में भारी इजाफा हो चुका है, जो अब लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. बंदरों का आतंक इस कदर बढ़ा हुआ है कि लोग अपने आपको घरों में असुरक्षित मान कर चल रहे हैं. गांव के रास्तों पर घरों के लिए सामान ले जाना भी दूभर हो चुका है. अगर किसी के हाथ में कोई सामान दिखा तो बंदर हमला बोल देते हैं.

ये भी पढ़ें:दो वक्त की रोटी और फुटपाथ पर जिंदगी बिताने को मजबूर ये लोग

बंदर ग्रामीणों पर पूर्व में भी कई बार हमला बोल चुके हैं. मंगलवार को इन बंदरों ने अरनोटा निवासी राहुल, शिवम, हरिओम, शिवकुमार, जगदीश और मनोज पर हमला बोलकर घायल कर दिया, जिनका अस्पताल में उपचार किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details