उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्राह्मण पर सब कर रहे राजनीति, जेल में बंद ब्राह्मण जनप्रतिनिधियों को देखने कोई नहीं आ रहा: शिवपाल

By

Published : Sep 5, 2021, 10:20 PM IST

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव रविवार को आगरा पहुंचे. शिवपाल यादव ने आगरा सेंट्रल जेल में बंद भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और एमएलसी कमलेश पाठक से मुलाकात की.

जेल में बंद ब्राह्मण जनप्रतिनिधियों को देखने कोई नहीं आ रहा: शिवपाल
जेल में बंद ब्राह्मण जनप्रतिनिधियों को देखने कोई नहीं आ रहा: शिवपाल

आगराः पीएसपीएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह रविवार को आगरा पहुंचे. जहां उन्होंने सेंट्रल जेल में बंद भदोही के बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और एमएलसी कमलेश पाठक से मुलाकात की. करीब डेढ़ घंटे तक शिवपाल यादव सेंट्रल जेल में रहे. शिवपाल यादव की बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और एमएलसी कमलेश पाठक से मुलाकात के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि, ब्राह्मणों का मुद्दा तो सभी पार्टियां उठा रही हैं. लेकिन, उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. आगरा सेंट्रल जेल की बात की जाए तो यहां पर ही विधायक विजय मिश्रा और कमलेश पाठक बंद है. लेकिन किसी भी पार्टी के पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने अभी तक उनसे बातचीत नहीं की.

जेल में बंद ब्राह्मण जनप्रतिनिधियों को देखने कोई नहीं आ रहा: शिवपाल
आपको बता दें कि, यूपी में ब्राह्मण को लेकर राजनीति चल रही है. आगामी चुनाव के लिए हर दल ब्राह्मणों को लुभाने में लगा है. बसपा पहले से ही सतीश मिश्रा के सहारे प्रबुद्ध सम्मेलन करके ब्राह्मणों को अपने पक्ष में करने में जुटी है. ऐसे में आगरा सेंट्रल जेल में आकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव की बाहुबली विधायक विजय मिश्रा और एमएलसी कमलेश पाठक से मुलाकात से राजनीतिक सरगर्मियां और तेज हो गई हैं.
विजय मिश्रा और कमलेश पाठक से शिवपाल ने की मुलाकात

प्रसपा भी ब्राह्मण वोट बैंक को लुभाने के लिए जेलों में बंद ब्राह्मण समाज के नेताओं से मुलाकात करने का अभियान चला रही है. पीएसपीएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने आगरा सेंट्रल जेल में भदोही विधायक और एमएलसी कमलेश पाठक से मुलाकात के बाद कहा कि, जेलों में हालात बहुत खराब हैं. जेलों में बंद कैदियों और बंदियों की हालत दयनीय है. उनकी बीमारी का इलाज नहीं मिल रहा है. बंदियों को न बेहतर खाना मिल पा रहा है और न ही उनका बेहतर इलाज हो रहा है. कोरोना के बाद से किसी भी दल ने बंदियों की सुध नहीं ली. मैंने इसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. इसके बाद कोरोना संक्रमण के बाद अब मुलाकात शुरू हो गई है.

विजय मिश्रा और कमलेश पाठक से शिवपाल ने की मुलाकात

उन्होंने कहा कि मैं यहां मुलाकात करने आया हूं. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि समय आने पर ये भी बता दिया जाएगा. समाजवादी पार्टी में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के विलय के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि, समय आने पर बता दिया जाएगा. शिवपाल यादव ने इसके साथ ही छोटे-छोटे दलों के साथ गठबंधन की बात को भी नकार दिया. भतीजे पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से सारे दरवाजे खुले हुए हैं. हमने इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं है.

इसे भी पढ़ें- ओवैसी को महंत परमहंस दास का अल्टीमेटम, कहा- लगाया विवादित बैनर तो नहीं होने दी जाएगी जनसभा

इसके बाद उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद में हालात बहुत खराब है. स्वास्थ्य सेवा में बेहतर है. दो नेताओं की आपसी लड़ाई में हालात बिगड़े हुए हैं. मैंने फिरोजाबाद का भी दौरा किया है. वहां के हालातों का जायजा लिया है. स्वास्थ्य सेवाएं कोरोना संक्रमण के बाद से कहीं भी बेहतर नहीं हुए हैं. डेंगू, मलेरिया और कोरोना संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details