उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जागरूकता अभियान: महापौर ने किया पेड़ों पर छिड़काव

By

Published : Apr 13, 2021, 3:03 PM IST

आगरा में प्रदूषण की रोकथाम के लिए महापौर ने जन जागरूकता अभियान की शुरुआत की. इस अभियान से शहर को स्वच्छ रखने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा. अभियान का समापन 2 मई को शपथ ग्रहण के साथ होगा.

महापौर नवीन जैन
महापौर नवीन जैन

आगरा: जिले में प्रदूषण की रोकथाम के लिए महापौर ने जन जागरूकता अभियान के तहत पेड़ों पर छिड़काव कर लोगों को संदेश दिया. अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत भगवान टॉकीज चौराहे से की गई. इस अभियान के दौरान महापौर नवीन जैन ने भगवान टॉकीज से सूरसदन चौराहे के बीच सड़क किनारे स्थित पेड़ों पर पानी का छिड़काव किया.

अभियान में शामिल हुए ये लोग

महापौर नवीन जैन के इस अभियान में कई बड़ी हस्तियों ने हिस्सा लिया. इस अभियान के दौरान नेता और पार्षद भी मौजूद रहे. यह अभियान 2 मई तक चलेगा. 2 मई को शपथ ग्रहण के साथ इस अभियान का समापन होगा. इस अभियान के तहत शहरों को स्वच्छ रखने और प्रदूषण मुक्त रखने के लिए लोगों को जागरूक किया जाएगा. महापौर ने बताया कि नगर निगम के वाहन शहर के मुख्य मार्गों पर लगे हुए पेड़ों पर पानी से छिड़काव करेंगे.

पढ़ें:सदर तहसील में 4 लाख रुपये की चोरी, चोरों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

महापौर ने आम लोगों से की अपील
इस मौके पर महापौर नवीन जैन ने शहर की जनता से निवेदन किया कि वह रोजाना अपने आसपास के पेड़ों में पानी जरूर दें और इस अभियान का हिस्सा बनें. इस अभियान को तभी सफल बनाया जा सकेगा, जब इसमें आम लोग बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details