उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शहीद सीआरपीएफ जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, राजकीय सम्मान के साथ दी गयी अंतिम विदाई

By

Published : Jul 31, 2022, 7:49 PM IST

आगरा के लाल का पार्थिव शरीर पैतृक गांव, जिसके बाद सभी की आंखें नम हो गईं. बता दें कि पुलिस के जवानों द्वारा शहीद को सलामी देकर अंतिम विदाई दी गई.

etv bharat
वान का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव,

आगरा: जनपद के थाना मनसुखपुरा क्षेत्र के गांव कुकरियनपुरा के लाल सीआरपीएफ में दिल्ली में पीएम सचिवालय में तैनात था, शुक्रवार को अचानक गोली लगने से जवान की मौत हो गई. रविवार को जवान का पार्थिव शरीर जैसे ही गांव पुहंचा कि सभी की आंखें नम हो गई. वहीं, पुलिस के जवानों द्वारा शहीद को सलामी देकर अंतिम विदाई दी गई.

जानकारी के अनुसार, थाना मनसुखपुरा क्षेत्र के गांव कुकरियपुरा निवासी कालीचरण शर्मा सन 1993 में भारतीय अर्धसैनिक बल सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. वर्तमान में वह सूबेदार पद पर पीएम सचिवालय दिल्ली में सुरक्षा ड्यूटी में तैनात थे. शुक्रवार देर शाम ड्यूटी के दौरान जवान को सुरक्षा हथियार एके-47 में टेक्निकल के कारण अचानक फायर होने से गोली लग गई, जिससे जवान शहीद हो गए.

शहीद सीआरपीएफ जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव

यह भी पढ़ें- मथुरा में 70 पुलिसकर्मी जांच में पाए गए दोषी, जल्द होगी कार्रवाई

इस बात की सूचना जवानों द्वारा परिजनों को दी गई, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया. अस्पताल में पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शनिवार देर रात को शहीद जवान का शव आगरा मिलिट्री अस्पताल पहुंचा. फिर रविवार सुबह सीआरपीएफ के जवान वाहन एंबुलेंस द्वारा जवान के पार्थिव शरीर को लेकर पैतृक गांव कुकरियनपुरा पिनाहट पहुंचे. तिरंगे में लिपटे शहीद जवान के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शनों के लिए भारी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

वहीं, जवान के पार्थिव शरीर को देखकर परिजनों में कोहराम मच गया. गांव के पास खेत पर शहीद जवान कालीचरण शर्मा के पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने सलामी देकर अंतिम विदाई दी. राजकीय सम्मान के साथ पुत्र ने मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया. इस दौरान परिवार के साथ गांव क्षेत्र के लोगों की आंखें नम हो गई.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details