उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खेरागढ़ में बिना मान्यता के चल रहा स्कूल, ड्रेस और फीस के नाम पर अवैध वसूली

By

Published : Jul 16, 2022, 6:49 PM IST

आगरा के कुसियापुर गांव में बिना मान्यता के विद्यालय संचालित किया जा रहा है. अभिभावकों का आरोप है कि किताब, कॉपी, फीस और अन्य प्रकार से उनका आर्थिक शोषण किया जा रहा है.

ETV BHARAT
बिना मान्यता के विद्यालय संचालित

आगरा:उत्तर प्रदेश में सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाकर कई विद्यालय बिना मान्यता के संचालित किए जा रहे हैं. शिक्षा माफिया अभिभावकों की जेब पर डाका डाल रहे हैं. अभिभावकों को अच्छी शिक्षा का भरोसा दिलाकर स्कूल ड्रेस, किताब, कॉपी, फीस और कई तरह से पैसे वसूले जा रहे हैं. ऐसा ही मामला ताजनगरी के खेरागढ़ तहसील क्षेत्र से सामने आया है.यहां कुसियापुर गांव में एक छोटी सी इमारत में एक विद्यालय का संचालन किया जा रहा है, जिसका वीडियो शुक्रवार को वायरल हुआ था.

इस दौरान खेरागढ़ और सैंया का चार्ज संभाल रहे एबीएसए कृष्ण गोपाल तिवारी ने बताया कि खेरागढ़ और सैंया क्षेत्र में बिना मान्यता के संचालित हो रहे 12 विद्यालयों पर कार्रवाई करने के लिए मई में बीएसए कार्यालय को पत्र भेजा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके बाद से ये सक्रिय हो गए है. साथ ही उनका कहना है कि जल्द ही अभियान चलाकर बिना मान्यता के चल रहे विद्यालयों पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-लोहे की ग्रिल पर सामान रखने को लेकर व्यापारियों और पुलिस में हुआ विवाद, किया बाजार बंद

बता दें कि ये स्कूल वर्षों से बिना मान्यता के दो-तीन कमरों में चल रहे हैं. इनमें एक से दस तक की कक्षाएं संचालित की जा रहीं हैं. जगनेर, खेरागढ़, और सैंया ब्लॉक में ऐसे कई विद्यालय मिल जाएंगे जो बिना मान्यता के ही संचालित हो रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details