उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में तीन हवाला कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी, 2.8 करोड़ रुपये जब्त

By

Published : Oct 20, 2022, 8:05 AM IST

आगरा में आयकर विभाग की टीमों ने तीन हवाला एजेंटों के यहां छापा मारा. टीमों ने एजेंटो के यहां से 2.8 करोड़ रुपये जब्त किए हैं. टीमों को सूचना मिली थी कि पुराने शहर में हवाला का कारोबार चलता है.

आयकर विभाग का छापा.
आयकर विभाग का छापा.

आगरा:ताजनगरी में आयकर विभाग की जांच शाखा ने बुधवार को पुराने शहर में सक्रिय जाने माने तीन हवाला एजेंटों के यहां छापा मारा. आयकर विभाग की टीमें अभी तक मौके से 2.8 करोड़ रुपये जब्त कर चुकी हैं. टीमें दस्तावेज खंगाल रही हैं. बड़ी अघोषित आय का खुलासा हो सकता है. अभी टीमें कार्रवाई में लगी हुई हैं.

बता दें कि आयकर विभाग की जांच शाखा की टीम आगरा में डेरा डाले हुए है. जांच टीमों को खबर मिली कि पुराने शहर में हवाला का कारोबार जोरों पर है. इस पर एक साथ आयकर विभाग के 50 अधिकारियों की टीम ने एकसाथ चित्तीखाना में दबिश दी. विभागीय गाड़ियों को देखकर दुकानदार और कारोबारी घबरा गए और दुकानों के शटर गिरा दिए. जब आयकर विभाग की छापेमारी की जानकारी हुई तो धीरे-धीरे पूरा बाजार खुल गया. करीब 12 घंटे से आयकर विभाग की हवाला कारोबारियों के यहां पड़ताल चल रही है. उनके मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गजट जब्त कर लिए गए हैं. जिनसे हवाला लेन-देन की वास्तविक रकम का आकलन किया जा रहा है. लेकिन, अभी कोई अधिकारी इस बारे में कुछ नहीं बोल रहा है.

यह भी पढ़ें:आगरा में मिलावटखोर कर रहे सेहत से खिलवाड़, दूध, खोआ और पनीर समेत कई सैंपल फेल

संयुक्त निदेशक जांच के निर्देशन में सहायक आयुक्त जांच सहित अन्य अधिकारियों की टीम 15 से अधिक वाहनों में सवार होकर बुधवार दोपहर दो बजे के करीब रावतपाड़ा पहुंची. वहां से चित्ती खाना में दो हवाला एजेंट और तिवारी गली में एक अन्य एजेंट पर एक साथ छापा मारा. यहां रखे सभी गैजेट अपने कब्जे में ले लिए. सभी इलेक्ट्रॉनिक गजट की पड़ताल की जा रही है. फाइलों समेत अन्य दस्तावेज से आगरा में हवाला से लेनदेन करने वाले कारोबारियों की खोजबीन की जा रही है. टीमों के हवाला की सैकड़ों पर्चियां हाथ लगी हैं. जिनमें लेन-देन के बड़े सौदे शामिल हैं. इसके साथ ही आयकर विभाग की टीमों ने यहां रखी नकदी जब्त की. जब्त रकम 2.8 करोड़ रुपये निकली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details