उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा: बरहन में झोलाछाप क्लीनिक पर एसीएमओ का छापा, सीज

By

Published : Jan 8, 2020, 11:04 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा के कस्बा बरहन में झोलाछाप डॉक्टर तिलक सिंह के क्लीनिक पर एसीएमओ आरके अग्निहोत्री ने छापामार कार्रवाई की. स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर झोलाछाप डॉक्टर क्लीनिक छोड़कर भाग गया. वहीं क्लीनिक को सील कर दिया गया.

etv bharat
झोलाछाप क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी.

आगरा: एत्मादपुर विधान सभा क्षेत्र के बरहन में स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर झोलाछाप डॉक्टर क्लीनिक छोड़कर भाग गया. टीम ने झोलाछाप के क्लीनिक को सीज कर दिया. वहीं कस्बे में अन्य झोला छापों में हड़कंप मच गया.

झोलाछाप क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी.
  • कस्बा बरहन में झोलाछाप तिलक सिंह के क्लीनिक पर मंगलवार शाम एसीएमओ आरके अग्निहोत्री ने छापामार कार्रवाई की.
  • स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर झोलाछाप डॉक्टर भाग खड़ा हुआ.
  • क्लीनिक के अंदर गंदगी और दवाओं का जखीरा मिला.
  • मौके पर कोई दस्तावेज नहीं मिले और दिखाने के लिए कोई उपस्थित नहीं था.
  • टीम ने झोलाछाप के क्लीनिक को सील कर दिया.
  • स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई की सूचना से अन्य झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मच गया.

एक माह पूर्व हुई थी 6 माह के शिशु की मौत
एक माह पूर्व 6 माह के मासूम की झोलाछाप के इंजेक्शन से मौत हो गई थी, जिसको एसडीएम एत्मादपुर ज्योति राय ने सील किया था.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के समस्त झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. मौके पर क्लीनिक पर कोई नहीं मिला, न ही कोई दस्तावेज मिला. क्लीनिक सील किया गया है. कागजात दिखाने के लिए दो दिन का समय दिया गया है.
-आर. के अग्निहोत्री, एसीएमओ, आगरा

Intro:आगरा। बरहन में क्लीनिक छोड़ भागा झोलाछाप, क्लीनिक सीज
अन्य झोला छापों में मचा हड़कंप, धड़ाधड़ गिरे शटर 1 माह पूर्व हुई थी झोलाछाप के इंजेक्शन से मासूम की मौत।
Body:आगरा। एत्मादपुर विधान सभा क्षेत्र के बरहन में स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख कर झोलाछाप क्लीनिक छोड़कर भाग गया टीम ने झोलाछाप के क्लीनिक को सीज कर दिया। वहीं कस्बे में अन्य झोला छापों में हड़कंप मच गया और धड़ाधड़ शटर गिर गए।
कस्बा बरहन के पुराना थाना के समीप स्थित झोलाछाप तिलक सिंह के क्लीनिक पर मंगलवार शाम चार बजे एसीएमओ आरके अग्निहोत्री ने छापामार कार्रवाई की। टीम को देखकर झोलाछाप भाग खड़ा हुआ। क्लीनिक के अंदर गंदगी और दवाओं का जखीरा मिला था, जबकि मौके पर कोई दस्तावेज नहीं मिले और दिखाने के लिए कोई उपस्थित नहीं था। टीम ने झोलाछाप के क्लीनिक को सील कर दिया , वही झोलाछाप पर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई की सूचना से अन्य झोला छापों में हड़कंप मच गया और धड़ाधड़ शटर गिर गए और सभी झोलाछाप भाग खड़े हुए। एसीएमओ आरके अग्निहोत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के समस्त झोलाछाप के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। मौके पर क्लीनिक पर कोई नहीं मिला ना ही कोई दस्तावेज मिला। क्लीनिक सील किया गया है। कागजात दिखाने के लिए दो दिन का समय दिया गया ।
एक माह पूर्व हुई थी 6 माह के शिशु की मौत।
एक माह पूर्व 6 माह के मासूम शिशुं की झोलाछाप के इंजेक्शन से मौत हो गई थी। जिसको एसडीएम एत्मादपुर ज्योति राय ने सील किया था।



Conclusion:आगरा। स्वास्थय विभाग की झोलाछाप पर यह कारवाई मुर्गी के अंडे देने के समान है। क्लीनिक पर छापेमारी करने पहुंचे अधिकारी को मौके पर कोई नहीं मिला ना ही क्लीनिक पर कोई नाम था उसके बाद भी दो दिन का झोलाछाप को कागजात दिखाने का समय देने की बात कहीं है। जबकि टीम को देखकर झोलाछाप भाग खड़ा हुआ था। पूर्व में भी विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया लेकिन कारवाई के नाम के पर खाना पूर्ति की जाती है।

बाइट:- आरके अग्निहोत्री, एसीएमओ आगरा.
मुकेश कुशवाहा।
ईटीवी भारत।
एत्मादपुर आगरा।
8273230741,9997712037

ABOUT THE AUTHOR

...view details