उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में शराब के लिए रुपये न देने पर जूता कारीगर की हत्या, घटना सीसीटीवी में कैद

By

Published : Sep 25, 2022, 11:10 PM IST

आगरा
आगरा

आगरा में एक नशेबाज ने शराब पीने के लिए पैसे न देने पर जूता कारीगर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. अब इस घटना का सीसीवीटी फुटेज सामने आया है.

आगरा:हरीपर्वत थाना की लंगड़े की चौकी क्षेत्र में रंगबाज ने शराब पीने के लिए रुपए देने से इनकार करने पर जूता कारीगर की पीट-पीटकर हत्या कर दी. आरोपी ने उसे बेरहमी से लात-घूंसों से पीटा और धक्का देकर सड़क पर खड़ी एक कार की रिम में सिर दे मारा. इससे जूता कारीगर की मौके पर मौत हो गई. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. हरिपर्वत थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना सीसीटीवी में कैद

यह था मामला:हरिपर्वत थाना की लंगड़े की चौकी क्षेत्र के नगला छिद्दा निवासी 44 वर्षीय संजय जूता कारीगर था. वह सिकंदरा स्थित जूता फैक्टरी में काम करता था. थाना हरीपर्वत के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि शनिवार रात करीब 11 बजे जूता कारीगर संजय ड्यूटी खत्म करके पैदल घर आ रहा था. मोहल्ले में ललित ने संजय को रोक लिया और शराब पीने के लिए संजय से रुपए मांगे.

जब संजय ने उसे शराब पीने के लिए रुपए देने से इनकार कर दिया, तो ललित ने पहले गालीगलौज की. संजय ने विरोध किया तो ललित उसे लात-घूंसों से पीटने लगा. शोर और चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे मोहल्ले के लोगों ने बीच-बचाव किया. ललित ने बचानो वालों के साथ भी मारपीट की और उन्हें भगा दिया. ललित की पिटाई से संजय की मौत हो गई.


सीसीटीवी में कैद हुई वारदात:पुलिस को रंगबाज ललित की करतूत सीसीटीवी कैमरे में मिली है. जिसमें वह गुस्से में जूता कारीगर संजय को बेरहमी से पीट रहा है. दनादन लात घूंसे मारने के साथ ही ललित ने संजय की छाती पर लात मारी.और धक्का मारकर कार की रिम पर गिराया. जिससे संजय के सिर में गंभीर चोट लगी और वो बेहोश होकर गिर पड़ा.

यह भी पढे़ं:शराब के पैसे न देने पर साथी ने की मजदूर की हत्या



जूता कारीगर संजय के साथ मारपीट की खबर मिलते ही परिजन मौके पर पहुंचे. परिजन घायल संजय को निजी अस्पताल लेकर पहुंचे,जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सभी का कहना है कि आरोपी ललित कोई काम नहीं करता है. वो कद-काठी अच्छी होने से केजीएफ फिल्म के हीरो की तरह अपनी दाढ़ी बढ़ाकर मोहल्ले के लोगों को धमकी देता और शराब के लिए ररुपए मांगता था. जो इनकार करता था, उसके साथ मारपीट करता था. और जो साथ देता उसका उससे कुछ नहीं कहता.

यह भी पढे़ं:शराब के लिए महिला ने नहीं दिए थे पैसे तो गला दबाकर की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details