उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दलित महिला प्रधान के परिवार के साथ मारपीट मामले में सपा कार्यकर्ता समेत 10 पर नामजद मुकदमा दर्ज

By

Published : Nov 24, 2021, 10:46 PM IST

प्रधान के परिवार के साथ मारपीट

आगरा के किंदरपुरा गांव मे बीते सोमवार रात ग्रामप्रधान के घर के सामने कुत्ते के शौच कराने को लेकर विवाद हुआ था.दलित ग्रामप्रधान के परिवार के साथ दबंगों ने लाठी डंडों से जमकर मारपीट कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया था.पुलिस ने 10 पर नामजद के खिलाफ एससी/एसटी सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्जकर कार्रवाई शुरू की.

आगरा: पिनाहट थानाक्षेत्र के किंदरपुरा गांव में बीते सोमवार की रात कुत्ते को लेकर विवाद हुआ था. विवाद बाह की ग्राम पंचायत इटायली की ग्रामप्रधान अनीता देवी के परिवार व कुछ दबंगों के बीच हुआ. आरोप है कि पीड़ित ग्रामप्रधान अनीता देवी के घर के सामने कुत्ते को शौच कराने को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि दबंगों ने उनके साथ लाठी डंडों से मारपीट कर दी.

इसमें प्रधान सहित परिवार के कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मामले में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष व पूर्व प्रधान सहित 10 नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ एससी/एसटी सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

सपा कार्यकर्ता समेत 10 पर नामजद मुकदमा दर्ज

जानकारी के मुताबिक सोमवार रात बाह की ग्राम पंचायत इटायली (गांव किंदरपुरा) की ग्राम प्रधान अनीता देवी के घर के सामने पड़ोसी रामप्रताप अपने कुत्ते को शौच कराने लगा. इसका प्रधान की बेटी ने विरोध किया तो उनके बीच गाली-गलौज शुरू हो गई. प्रधानपति हीरालाल का आरोप है कि दबंग रामप्रताप ने अपने परिजनों सहित गांव के पूर्व प्रधान योगेश यादव को कई दबंगों के साथ लाठी-डंडों सहित मौके पर बुला लिया.

आरोप लगाया कि करीब एक दर्जन लोगों ने गाली-गलौज करते हुए प्रधान अनीता देवी व पति हीरालाल, बेटी प्रियंका, बेटा गुड्डू व भतीजे रामनरेश के साथ घर पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया और उनसे बुरी तरह मारपीट की. इसमें प्रधान सहित परिवार के सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद सभी दबंग मौके से फरार हो गए.

यह भी पढ़ें- सब इंस्पेक्टर की परीक्षा देकर लौट रही महिला से चलती कार में गैंगरेप

पीड़ित प्रधान की सूचना पर पहुंची पिनाहट पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराकर उनका मेडिकल कराया. इसके बाद दलित महिला प्रधान के पति हीरालाल की तहरीर पर मंगलवार को पुलिस ने आरोपी सपा युवजन सभा के जिलाध्यक्ष विनय यादव, पूर्व प्रधान योगश यादव, रामप्रताप, रंजीत, प्रदीप, जुगलकिशोर, ऊषा, राजेश, अखिलेश, राधामोहन पर 10 नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ थाना पिनाहट में एससीसटी एक्ट के तहत कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. नामजद आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है.

फिलहाल सभी आरोपी फरार बताए बताए जा रहे हैं. मामले में थानाध्यक्ष पिनाहट प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया कि प्रधान पति की तहरीर के आधार पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details