उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Dowry Murder in Agra: दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, सिपाही पति समेत 5 के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Mar 2, 2023, 5:10 PM IST

आगरा के थाना मलपुरा क्षेत्र में दहेज के लिए एक नवविवाहिता की हत्या (Dowry Murder in Agra) कर दी गई. पुलिस 5 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

Dowry Murder in Agra
Dowry Murder in Agra

आगरा:ताज नगरी के थाना मलपुरा क्षेत्र में एक नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है. परिजनों ने ससुरालीजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई कर रही है.

आगरा के ग्वालियर रोड स्थित सदर के नगला पदमा निवासी संपत सिंह ने गुरुवार को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी उर्वशी का विवाह 9 फरवरी 2023 को हिंदू रीति रिवाज से थाना मलपुरा क्षेत्र के नगला रेवती निवासी अविनाश सिंह के साथ किया था. उन्होंने अपनी बेटी की शादी में लगभग 17 लाख रुपये का दहेज दिया था. बेटी विदा होकर अपनी ससुराल चली गई. ससुराल पहुंचते ही बेटी को अतिरिक्त दहेज की मांग कर उसके साथ मारपीट की जाने लगी. उन्होंने बताया कि बेटी उनके घर से दुल्हन बन कर निकली थी. लेकिन उसके ससुरालीजनों ने दहेज के लोभ में 17 दिन में ही उसकी बेटी की हत्या कर दी. उन्होंने बताया कि उसके ससुरालीजनों ने दूध में उर्वशी को कुछ मिलाकर पिला दिया. जिससे इलाज के दौरान 26 फरवरी को अस्पताल में उर्वशी की मौत हो गई.

इस मामले में उन्होंने थाना मलपुरा में मृतक उर्वशी के पति अविनाश, ससुर शिव सिंह, सास नीलम, देवर पवन एवं ननद शिवांगी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. उन्होंने बताया कि मृतक उर्वशी का पति अविनाश पीएसी में आरक्षी के पद पर तैनात है. जिसकी वजह से पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. वहीं, थाना मलपुरा प्रभारी तेजवीर सिंह ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- Rape in Agra: दोस्ती के जाल में फंसाकर किशोरी से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर एक साल तक करता रहा शोषण

ABOUT THE AUTHOR

...view details