उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नाला बनाने की मांग, ग्रामीणों ने लगाया जाम

By

Published : Dec 8, 2020, 8:00 AM IST

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में थाना बाह क्षेत्र के ग्रामीणों ने सोमवार को सड़क पर जाम लगा दिया. ग्रामीण बाह क्षेत्र में कैंजरा रोड मार्ग पर घरों से निकलने वाले पानी की जल निकासी के लिए नाला बनाने की मांग कर रहे थे. आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगाकर हंगामा किया. बाद में अधिकारियों ने जल्द समस्या समाधान का आश्वासन दिया तो जाम खोला.

जाम लगाते ग्रामीण
जाम लगाते ग्रामीण

आगराः जिले के कस्बा बाह के कैंजरा रोड मार्ग पर पानी की निकासी का कोई इंतजाम नहीं है. घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़कों-नालों को जाम कर देता है. ग्रामीण काफी समय से नाला बनवाने की मांग कर रहे हैं. सोमवार को एक बाइक जलभराव के कारण फिसल गई. इससे गिरकर बाइक सवार युवक व महिला घायल हो गए. ग्रामीणों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर आए. ग्रामीणों ने सड़क मार्ग को जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की. जाम की सूचना पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के कर्मचारियों ने ग्रामीणों को बमुश्किल समझाया और जल्द नाला बनवाने का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया. जल्द नाला नहीं बनने पर ग्रामीणों ने दोबारा प्रदर्शन कर आंदोलन की चेतावनी दी है.

सड़क पर जमा हो जाता है पानी
ग्रामीणों ने बताया कि कस्बा बाह के शहीद इंद्रजीत सिंह नगर कैंजरा घाट रोड पर घरों से निकलने वाले गंदे पानी के लिए जल निकासी का इंतजाम नहीं है. घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर ही जमा हो जाता है. इस कारण रास्ता कीचड़ व दलदल भरा हो गया है. आए दिन मार्ग से गुजरने वाले दुपहिया वाहन फिसल जाते हैं. जिसके कारण कई हादसे हो चुके हैं. साथ ही पैदल गुजरने वाली महिलाओं, बच्चे व बुजुर्गों के साथ भी हादसे हो चुके हैं. वहीं, सोमवार को बाइक से युवक के साथ बीमार महिला दवा लेने जा रही थी, तभी युवक की बाइक फिसल कर गिर पड़ी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एकत्रित होकर कैंजरा रोड पर अवरोध डालकर जाम लगा दिया. जमकर नारेबाजी करते हुए जल निकासी के इंतजाम की मांग करने लगे. जाम के कारण रोडवेज बस, कार व तमाम अन्य वाहन एक घंटे से अधिक सड़क पर खड़े रहे. जाम की सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक कर्मचारी मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों को जल्द जल निकासी का इंतजाम कराने का आश्वासन दिया. तब जाकर ग्रामीणों ने जाम खोला. साथ ही जल निकासी का इंतजाम नहीं होने पर दोबारा प्रदर्शन कर आंदोलन की चेतावनी दी.

कई बार शिकायत, नहीं हुआ निराकरण
कस्बा के ही निवासी रिटायर सूबेदार सुरेश यादव ने आरोप लगाया कि कई बार प्रशासनिक अधिकारियों सहित ग्राम प्रधान को भी इस संबंध में अवगत कराया गया है मगर पानी की निकासी का कोई इंतजाम नहीं हुआ. इस कारण आए दिन सड़क पर हादसे होते रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details