उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना से इंजीनियर की मौत के बाद भाई ने खाते से निकाले पैसे, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Mar 26, 2022, 6:56 PM IST

आगरा के खेरागढ़ में छह माह पहले इंजीनियर अमित की कोरोना से मौत हो गई. अमित के भाई ने उसके खाते से 36.50 लाख रूपये निकाल लिए. अमित की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने प्रवीण को गिरफ्तार लिया है.

etv bharat
खाते से निकाले पैसे

आगरा.जिले के थाना खेरागढ़ पुलिस ने मृतक के खाते से षडयंत्र कर रकम निकालने के आरोपी भाई को हिरासत में ले लिया. दोनों पक्षों के लोग मामले को सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं. मृतक जर्मनी की कंपनी में इंजीनियर था.

मामला करीब छह माह पूर्व का हैं. शिल्पी पत्नी स्व. अमित सिंघल निवासी सरमथुरा, धौलपुर हाल निवासी कस्बा खेरागढ़ ने आगरा ने एसएसपी से शिकायत की. कहा कि अगस्त 2021 में कोरोना महामारी के बीच उसके पति अमित सिंघल की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई. उसके पति के डीमेट खाते से शेयरों के पैसे लगभग 36.50 लाख उसके जेठ प्रवीण सिंघल ने षडयंत्र रच अपने और अपने पिता के खाते में ट्रांसफर करा लिए.

इसकी जानकारी हुई तो शिल्पी ने विरोध जताते हुए रकम वापस लौटाने की गुहार लगाई. लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने एक नहीं सुनी. मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी आगरा के आदेश पर पंद्रह मार्च को मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है. पीड़िता शिल्पी ने बताया कि जेवरात, गहने आदि भी ससुरालियों ने कब्जे में लेकर उसे घर से भगा दिया. इसकी सामाजिक तौर पर कई बार उन्होंने सुलह करने का प्रयास किया लेकिन ससुराल वाले नहीं माने.

यह भी पढ़ें:घरवालों ने जमीन के लालच में कर दी युवती की हत्या, जानें क्या है पूरा मामला

शिल्पी ने अपनी डेढ़ वर्ष की मासूम बच्ची आरना का भी हवाला ससुराल वालों को दिया लेकिन ससुरालियों का हृदय नहीं पिघला. थक हारकर शिल्पी ने कानून का सहारा लिया. सरमथुरा निवासी अमित सिंघल म्यूनिख, जर्मनी में इंजीनियर था. कोरोना बीमारी के चलते हैदरबाद के किम्स हॉस्पिटल में 26 अगस्त 2021 को अमित का निधन हो गया था. थाना प्रभारी निरीक्षक खेरागढ़ जितेंद्र सिंह चंदेल ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौते का प्रयास चल रहा है. दोनों पक्षों में समझौता नहीं हुआ तो पुलिस कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details