उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में हाईवे पर पलटा एलपीजी गैस से भरा ट्रक, ट्रैफिक रुका, मचा हड़कंप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 9, 2023, 6:57 PM IST

आगरा में मथुरा की ओर से आ रहा एक एलपीजी गैस का ट्रक हाइवे पर पलट गया. ट्रक में एलपीजी गैस भरे होने की खबर से पुलिस के भी होश उड़ गए. पुलिस ने फायर ब्रिगेड को मौके पर बुला लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

हाइवे पर पलटा एलपीजी गैस से भरा ट्रक, फायर ब्रिगेड निरीक्षक सोम दत्त ने दी जानकारी

आगरा: जिले में मूसलाधार बारिश के बीच शनिवार को मथुरा की ओर से आ रहा एक एलपीजी गैस का ट्रक ट्रांसपोर्ट नगर के पास हाईवे पर पलट गया. जिसे देखकर हाईवे पर गाड़ियों के पहिये रुक गए. राहगीरों ने ट्रक पलटने की सूचना पुलिस को दी. मौके पर तत्काल थाना सिकंदरा पुलिस पहुंची. ट्रक में एलपीजी गैस भरे होने की खबर ने पुलिस के भी होश उड़ा दिए. पुलिस ने फायर ब्रिगेड को मौके पर बुला लिया. पुलिस ने हाईवे की एक साइड पूरी तरह से बंद करा दी. एलपीजी की लीकेज पकड़ने के लिए लगातार ट्रक पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है.

इसे भी पढ़े-आजमगढ़ में बस और ट्रक में टक्कर, एक की मौत, 14 घायल

फायर ब्रिगेड के निरीक्षक सोम दत्त ने बताया कि तकरीबन 20 टन एलपीजी गैस से भरा एक कैप्सूल ट्रक मथुरा की तरफ से पटियाला के टांडा की तरफ जा रहा था. जो ट्रांसपोर्ट नगर के पास वह हाईवे पर पलट गया. एहतियात के तौर पर हाईवे की एक लाइन को बंद करा दिया गया. ट्रक के कैप्सूल कन्टेनर में भारी मात्रा में एलपीजी गैस भरी हुई है. फायर ब्रिगेड ट्रक पर लगातार पानी का छिड़काव कर रहा है. जिससे दुर्घटना की वजह से अगर ट्रक पर लगे कैप्सूल में कही भी लीकेज हो तो पता चल सके. ट्रक को सीधा करने के लिए क्रेन बुलायी गयी है.

भारत पेट्रोलियम का ट्रक जिस जगह दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, उसके 500 मीटर दूरी पर आज एक होटल में बीजेपी का पार्षद प्रशिक्षण कार्यक्रम है. यहां जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा आने वाले है. इस वजह से बड़ी संख्या में भाजपाई कार्यक्रम में पहुंचने वाले हैं. वहीं, हाईवे की एक लाइन बंद होने से घंटो से बड़ा जाम लगा हुआ है.

यह भी पढ़े-ट्रक की टक्कर से चलती कार बनी आग का गोला, हरिद्वार के 4 लोग जिंदा जले

ABOUT THE AUTHOR

...view details