उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा जिला अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन खत्म, मरीज कर रहे हंगामा

By

Published : Jul 15, 2022, 6:17 PM IST

आगरा जिला अस्पताल में जून के महीने में एंटी रैबीज इंजेक्शन कम मिलने से हंगामा कर रहे मरीजों से सीएमएस डॉ अशोक अग्रवाल ने कहा कि हमें राज्य सरकार द्वारा दान में नहीं दिया गया है. हमें ट्रस्ट द्वारा दान किए गए इंजेक्शन को गरीबों को ही लगाने के लिए कहा गया है.

etv bharat
आगरा जिला अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन कम मिलने से हंगामा

आगराःजनपद के जिला अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन खत्म होने के बाद इंजेक्शन के लिए अस्पताल में विवाद हो गया. जिसपर अस्पताल के सीएमएस डॉ अशोक अग्रवाल का कहना है कि इंजेक्शन यूपी सरकार ने हमको नहीं दिए हैं. जो ट्रस्ट द्वारा दान में इंजेक्शन मिले हैं वह सिर्फ जरूरतमंद लोगों को लगाए जा रहे हैं. ऐसे में हर किसी को इंजेक्शन लगाना संभव नहीं हो रहा. इसलिए हम लोगों से अपील कर रहे हैं जो सक्षम हैं. वह इंजेक्शन खरीद कर लगवा लें. इस बात से कई मरीजों का डॉक्टर से विवाद गया.

आगरा जिला अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन के बारे में जानकारी देते सीएमएस
दान में इंजेक्शनःसत्यमेव जयते ट्रस्ट द्वारा आगरा के जिला अस्पताल में अब तक छह लाख के एंटी रैबीज इंजेक्शन दान में दिए जा चुके हैं. लेकिन प्रतिदिन इंजेक्शन लगवाने के लिए कई मरीज जिला अस्पताल पहुंचते हैं. जिस वजह से वह भी इंजेक्शन खत्म होने के करीब है. इस कारण ट्रस्ट ने भी कहा है कि जो निर्धन परिवार से हैं. उन्हीं को सिर्फ यह दान के इंजेक्शन लगाए जाएं जो सक्षम हैं. उन्हें खरीद कर लाने के लिए कह दिया जाए.
जून के महीने एंटी रैबिज इंजेक्शनः कार्यवाहक सीएमएस डॉक्टर अशोक अग्रवाल ने बताया कि यूपी गवर्नमेंट ने जून के महीने में ही 110 इंजेक्शन दिए थे. उसके बाद से एक भी एंटी रेबीज इंजेक्शन की सप्लाई आगरा के जिला अस्पताल में नहीं हुई है. जो इंजेक्शन हमारे पास है. वह भी ट्रस्ट के द्वारा दान में दिए गए हैं. ऐसे में हम जरूरतमंद लोगों को ही इंजेक्शन लगा रहे हैं. जो लोग सक्षम हैं वे इंजेक्शन खरीदकर कर लांए उसे हम लगा देंगे.
एंटी रैबीज इंजेक्शन की कीमतःबाजार में एंटी रेबीज इंजेक्शन की बात की जाए तो यह 320 रूपये से लेकर 430 रूपये तक का एक एंटी रैबीज इंजेक्शन आता है. यदि किसी व्यक्ति को कुत्ता या बंदर काटता है तो उसे कम से कम 4 इंजेक्शन लगाने होते हैं. जो कि एक निर्धन परिवार का व्यक्ति नहीं लगवा सकता है. इसलिए सीएमएस ने कहा कि जो बचे इंजेक्शन हैं. उन्हें निर्धन व्यक्तियों के लिए छोड़ दिया जाए.
यह भी पढ़ें-लखनऊ में अब भर सकेंगे ऑनलाइन हाउस टैक्स, महापौर संयुक्ता भाटिया ने की शुरुआतइंजेक्शन के लिए हो रहे विवादःगुरुवार को एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने आए एक युवक ने हंगामा काटा जब उससे सीएमएस अशोक अग्रवाल ने इंजेक्शन ना होने की बात कही तो युवक ने भाजपा नेता का भतीजा होने की धमकी देकर हंगामा काटने लगा. डॉक्टर ने बताया कि ऐसे एक मामले नहीं कई मामले हैं. जब मरीज इंजेक्शन ना लगने पर डॉक्टरों पर भड़क रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details