उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आगरा में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ, 11 दिन में मिले 11 मरीज

By

Published : Apr 3, 2023, 5:25 PM IST

यूपी के आगरा में भी कोरोना पांव पसारने लगा है. कोरोना के कई मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल पालन करने की अपील की है.

आगरा में कोरोना मरीज
आगरा में कोरोना मरीज

आगराःताजनगरी में एक बार फिर पैर पसारने लगा है. आगरा में 11 दिन में 11 कोरोना पाॅजिटव मिले हैं. यह मरीज होम आइसोलेट हैं. हालांकि अभी तक किसी दूसरे देश से आगरा में संक्रमण आने की पुष्टि नहीं हैं. जो कोरोना संक्रमित हुए हैं, उनकी हालत भी खतरे से बाहर है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना पाॅजिटिव के संपर्क में आए लोगों की स्क्रीनिंग की गई है. सीएमओ और जिला प्रसाशन ने जनता से अपील है कि घर से बाहर जानें पर लोग मास्क लगाएं. सोशल डिस्टेंस का पालन करें. इसके साथ ही सर्दी, जुकाम और बुखार से पीड़ित बच्चों को स्कूल न भेजें.

छात्रा को कई दिनों से बुखार आ रहा थाःसीएमओ डाॅ. अरुण श्रीवास्तव का कहना है कि जिले में 11 दिन में 11 कोरोना संक्रमित मिले हैं. खंदारी की दसवीं की छात्रा को कई दिनों से बुखार आ रहा था. अब इसकी रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटव आई है. सीएमओ का कहना है कि जिन लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी. ऐसे लोगों के पॉजिटिव होने पर मामूली लक्षण दिखाई दे रहे हैं.

मास्क लगाकर बच्चों को भेजें स्कूलःसीएमओ डाॅ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है. सावधानी ही कोरोना का बचाव है. कोरोना में सबसे ज्यादा बच्चे और बुजुर्ग को लेकर सावधान रहना है. इसलिए अभिभावकों से अपील है कि बच्चों को मास्क लगाकर ही स्कूल भेजें. इसके साथ ही उन्हें सेनिटाइजर भी दें. यदि किसी बच्चे को कोई परेशानी है तो उसे स्कूल न भेजे. बुजुर्ग घर पर ही रहें, जरूरत होने पर बाहर जाएं. बाहर जाने से पहले मास्क जरूर लगाएं. सोशल डिस्टेंस का पालन करें.

यह करें बुजुर्ग और श्वांस रोगीःसीएमओ ने बताया कि कोरोना से सबसे ज्यादा बुजुर्गों को खतरा है. इस समय बुजुर्ग और जिन्हें सांस संबंधी बीमारी है, वे मरीज मास्क का प्रयोग करें. परिवार के किसी सदस्य को यदि सर्दी, जुकाम बौर बुखार है तो उससे बुजुर्ग दूर रहें.

मौसमी बीमारियां बढ़ींःवहीं,मौसम में हुए बदलाव की वजह से मौसमी बीमारी भी लोगों को सताने लगी हैं. तेज धूप, बादल, बारिश और सर्दी की वजह से श्वांस संबंधी समस्याएं बढ़ी हैं. वायरल संक्रमण तेजी से फैल रहा है. जिससे लोगों को तेज बुखार, सर्दी, जुकाम के साथ ही लोगों को खांसी भी परेशान कर रही है. मौसमी बीमारियों की वजह से एसएन मेडिकल काॅलेज, जिला अस्पताल और अन्य सरकारी अस्पतालों के साथ ही निजी अस्पताल व क्लीनिक में भीड़ बड़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details