उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: रामनगर इंडस्ट्रियल स्टेट में दूर होगा बिजली का संकट, जल्द शुरू होगा नया सब स्टेशन

By

Published : Aug 28, 2021, 7:06 PM IST

वाराणसी के रामनगर इंडस्ट्रियल स्टेट में बिजली संकट को दूर करने के लिए यहां जल्द ही एक नया पावर सब स्टेशन शुरू किया जाएगा. शुक्रवार हुई मंडलीय उद्योग बंधु बैठक में मंडालायुक्त दीपक अग्रवाल ने इसके लिए मंजूरी दे दी.

मंडलीय उद्योग बंधु में वाराणसी कमिश्नर दीपक अग्रवाल
मंडलीय उद्योग बंधु में वाराणसी कमिश्नर दीपक अग्रवाल

वाराणसी :कमिश्नर दीपक अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयुक्त सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक हुई. जिसमें औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 रामनगर में 33/11 केवी का विद्युत सब-स्टेशन स्थापित करने के की मंजूरी कमिश्नर ने दी. इसके भूमि के लिए कमिश्नर ने बैठक से ही जिलाधिकारी चंदौली से मोबाइल पर वार्ता की. जिलाधिकारी चंदौली ने बताया कि एक जमीन का चिन्हाकंन भी कर लिया गया है. इस पर कमिश्नर ने विद्युत विभाग को इसे देखकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए. औद्योगिक क्षेत्र रामनगर फेस-1 में जर्जर सड़क का सीडा द्वारा निर्माण कराया जा रहा है. कमिश्नर ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र के इंफ्रास्ट्रक्चर कार्यों की जानकारी उद्यमियों को निर्माण के दौरान देते रहें. उनके सुझाव भी लें और कार्यों को अधिक उपयोगी बनाएं.


सितंबर में विश्वकर्मा जयंती पर बड़े स्तर पर एमएसएमई, ओडीओपी, विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं में ऋण वितरण कार्यक्रम होगा. इसके लिए मंडल के समस्त लीड बैंक अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि विभिन्न बैंकों में प्रेषित प्रोजेक्ट के प्रकरण अभियान के रूप में निस्तारित करें, ताकि स्वीकृत प्रोजेक्टों में विश्वकर्मा जयंती पर ऋण वितरण हो सके. औद्योगिक आस्थान चांदपुर महेशपुर के आंतरिक मार्गों के चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण व नाली निर्माण का कार्य प्रगति पर है. अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सुग्रीव राम ने बताया कि 15 सितंबर तक कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा.



निवेश मित्र पोर्टल की हो निगरानी

औद्योगिक निवेश नीति के अंतर्गत 2 आवेदन पत्र प्राप्त हुए थे. जिसमें कमियों का निराकरण आवेदकों द्वारा नहीं किए जाने के फलस्वरूप आवेदन निरस्त किए गए. निवेश मित्र पोर्टल की समीक्षा में बताया गया कि इसमें विद्युत सेफ्टी, आबकारी, फूड सेफ्टी, वन, हाउसिंग, प्रदूषण, खाद्य, भूजल, रजिस्ट्रार फर्म सोसाइटी आदि से संबंधित आवेदन आते हैं. कमिश्नर ने समस्त संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त आवेदन निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करें.

इसे भी पढ़ें : अस्सी घाट का 'चाय बार', जहां मिलती है 150 से ज्यादा किस्म की चाय

ABOUT THE AUTHOR

...view details