उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

इंडस वेयर कंपनी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार, 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Aug 30, 2022, 12:14 PM IST

इंडस वेयर कंपनी के मास्टरमाइंड को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. इकोनॉमिक फ्रॉड के शिकार लोगों ने पुलिस से संपर्क करना शुरू कर दिया है. 2016 में कंपनी ऑफिस बंद कर रातों रात रफू चक्कर हो गई थी.

Etv Bharat
इंडस वेयर कंपनी

वाराणसी:इकोनॉमिक ऑफेंस के पेचीदा केसेज वर्कआउट करने में वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस लगातार कामयाबी हासिल कर रही है. परीक्षा माफिया, सूदखोरों और जालसाजों पर लगातार वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस शिकंजा कस रही है. वहीं, पुलिस टीम को 28 अगस्त को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. साल 2016 से बिहार से फरार और Economic Offense Wing (EOW) सहित कई जिलों का वांछित इंडस वेयर कंपनी का मास्टरमाइंड लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया गया. मास्टरमाइंड अरुणेश सीता करोड़ों के घोटाले में वर्षों से फरार था. वहीं, इसी गिरोह के एक अन्य सदस्य बालचंद चौरसिया को बलिया से भी गिरफ्तार किया गया था.

बता दें कि वाराणसी कमिश्नरेट के थाना चेतगंज पर सुखराम पटेल ने एक मुकदमा अरुणेश सीता, बालचंद चौरसिया सहित कुल 7 लोगों के खिलाफ दर्ज कराया है. वहीं, इस संबंध में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि सुखराम पटेल पिंडरा के रहने वाले हैं. उन्होंने इस कंपनी में करीब 40 लाख रुपये इन्वेस्ट किए थे. 2016 में कंपनी ने अपना ऑफिस बंद कर दिया और रातों रात रफू चक्कर हो गई. इसकी वजह से पैसा निवेश करने वाले मायूस हो गए थे.

इसे भी पढ़े-एक तरफा प्यार में युवती को जिंदा जलाने की कोशिश, हालत गंभीर

अब इस कंपनी के CMD अरुणेश की गिरफ्तारी के बाद उनमें उम्मीद की किरण जागी है. इस कंपनी की रियल एस्टेट में जितनी भी जमीन/प्रॉपर्टी खरीदी गई है, उनका डॉक्यूमेंटेशन कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस इकोनॉमिक फ्रॉड के शिकार लोगों ने उनसे संपर्क करना शुरू कर दिया है. बता दें कि CP वाराणसी ने एक टास्क फोर्स (टीम) गठित की है. जोकि, इस महा ठगी के शिकार लोगों को न्याय दिलाने का काम करेगी.

यह भी पढ़े-ठेकेदार के चंगुल से छुड़ाए गए बच्चे, बंधुआ बनाकर करा रहा था काम

ABOUT THE AUTHOR

...view details