उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

युवा अग्निवीर नहीं, अभिमन्यु बनकर चक्रव्यूह में फंस जाएंगेः जयंत चौधरी

By

Published : Jul 3, 2022, 9:19 PM IST

मुजफ्फरनगर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी रालोद की युवा पंचायत में शामिल हुए. उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को युवा विरोधी कह डाला.

etv bharat
राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी

मुजफ्फरनगर:राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को पूरी तरह से युवा विरोधी बताया है. उन्होंने कहा कि इस योजना से युवाओं को अग्निवीर नहीं, अभिमन्यु बनाए जा रहे हैं, जो चक्रव्यूह में फंस जाएंगे. सरकार को इस योजना को वापस ही लेना पड़ेगा. यह बातें जयंत चौधरी ने रविवार को शाहपुर के पैंठ मैदान में रालोद की ओर से आयोजित युवा पंचायत के दौरान कही.

राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी

युवा पंचायत के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि अग्निपथ योजना कोई चुनाव और वोट का मसला नहीं है, बल्कि यह देश के युवाओं के भविष्य का मामला है. देश के युवाओं के साथ गलत हो रहा है. केंद्र सरकार इस योजना के जरिए हमारी फौज के साथ खिलवाड़ कर रही है. वहीं, आरएसएस कार्यकर्ताओं के इस योजना को सही बताने पर पर जयंत चौधरी ने कहा कि तीन साल की ट्रेनिंग के बाद फौजी तैयार होता है, जबकि अग्निपथ योजना में छह माह की ट्रेनिंग करा रहे हैं. छह महीने की ट्रेनिंग में अग्निवीर नहीं, बल्कि अभिमन्यु बनेंगे, जो चक्रव्यूह में फंस जाएगा.

यह भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने सपा की सभी इकाइयों को किया भंग, जानिए क्या है इसके पीछे की वजह

जयंत चौधरी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिद्दी है, तो मुजफ्फरनगर के लोग उनसे ज्यादा जिद्दी है. देश के सभी हिस्सों में अग्निपथ योजना को लेकर लोग गुस्से में है. यह सभी लोग तब तक संघर्ष करेंगे, जब तक यह योजना वापस नहीं हो जाएगी. इस अवसर पर रालोद विधायक राजपाल बालियान, चंदन चौहान, अनिल कुमार, प्रसन्न चौधरी, संगीता दोहरे, प्रतिभा सिंह, पूर्व विधायक राव अब्दुल वारिस, मनीषा अहलावत, शादाब अली, राजपाल सैनी उपस्थित रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details