उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री नितिन अग्रवाल ने डॉक्टरों की कमी पर जताई चिंता, बोले चिकित्सा मंत्री से करेंगे बात

By

Published : Aug 19, 2022, 11:33 AM IST

योगी सरकार मेंं अबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने मुजफ्फरनगर में गुरुवार को जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल में भर्ती मरीजों और तीरमदारों से भी बात की.

etv bharat
आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

मुजफ्फरनगर: योगी सरकार में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के इस निरीक्षण से जिला अस्पताल में अफरा-तफरी मच गयी. मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर मंडल के 3 जिलों के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की थी. इसी के तहत आज जिला चिकित्सालय पहुंचकर औचक निरीक्षण किया है. मुझे यहां चिकित्सकों की कमी महसूस हुई.

आबकारी मंत्री ने बताया कि पूरे प्रदेश में चिकित्सकों की इस वक्त कमी है और जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार सतर्क है. प्रदेश की चिकित्सा सुविधा को बेहतर करने के लिए हमारी सरकार प्रयासरत है. इस दौरान सीएमओ डॉ. महावीर सिंह फौजदार और सीएमएस डॉ. अनिल कुमार ने उन्हें चिकित्सकों की कमी से अवगत कराया, जिस पर मंत्री ने आश्वासन देते हुए कहा कि इस मामले पर चिकित्सा मंत्री से मिलकर बात करेंगे. मंत्री ने कहा कि वो कोशिश करेंगे कि जनपद को बेहतर चिकित्सक मिले. इस दौरान राज्य मंत्री ने फर्जी चिकित्सालय के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की बात भी कही.

ये भी पढ़ें-केजीएमयू में धूम्रपान बैन, डॉक्टर-मरीज सभी पर नियम लागू

जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान नितिन अग्रवाल ने तीमारदारों और मरीजों से भी बात की. जिससे वो संतुष्ट नजर आए. उन्होंने कहा कि डॉक्टरी एक ऐसा प्रोफेशन है जो समय से तैयार नहीं होते. इस प्रोफेशन में लंबा वक्त लगता है. योगी सरकार लगातार प्रयासरत है कि प्रदेश में चिकित्सकों की कमी को पूरा कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-नियम विरुद्ध बेची जा रही थी नारकोटिक दवांए, लखनऊ में FSDA ने मारा छापा

ABOUT THE AUTHOR

...view details