उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राकेश टिकैत का बयान, सभी पार्टियां घोषणा पत्र जारी कर बताएं कि वो किसानों के लिए क्या करेंगी

By

Published : Dec 17, 2021, 10:03 PM IST

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत मुजफ्फरनगर में अपने गांव सिसौली पहुंचे. उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां घोषणा पत्र जारी करके बताएं कि वो किसानों के लिए क्या करेंगी.

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत
मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत

मुजफ्फरनगर:भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने अपने गांव सिसौली की मासिक पंचायत को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टी घोषणा पत्र जारी करके बताएं कि वो किसानों के लिए क्या करने वाली हैं. खेती को घाटे का सौदा बनाया जा रहा है. इससे कॉरपोरेट घराने जमीन छीन लेंगे.

मुजफ्फरनगर में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत

टिकैत ने कहा कि युवा किसान अब जाग चुके हैं. हम खेती में बेईमानी नहीं करते, लेकिन दिल्ली में भाव देनी वाली कलम बेईमान है. उन्होंने कहा कि जनपद में जिला पंचायत में भेदभाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रशासन सुधार करें. थानों में एकतरफा कार्रवाई भी तुरंत बंद हो, अन्यथा आंदोलन के लिए तैयार रहें.

टिकैत बोले कि मंडियों से होने वाली आय से किसानों को सुविधाएं दी जाएं. किसानों को गन्ने का बकाया भुगतान दिया जाए. पूरे देश में सरकारों से किसानों के मुद्दों पर वार्ता करेंगे. कॉरपोरेट को टक्कर देने के लिये किसानों के उत्पादों का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: वाराणसी के बाद PM मोदी का यूपी में ताबड़तोड़ दौरा, दस दिन में 4 बार आएंगे उत्तर प्रदेश


टिकैत ने कहा कि किसान भी नशा मुक्ति जैसे आंदोलन चलाएं. कुछ युवा गलत संगत में पड़कर नशे के आदि हो रहे हैं. इससे उनका जीवन तबाह हो जाता है. नशा किसी भी व्यक्ति की सेहत और उसके व्यवसाय के लिए ठीक नहीं है. किसान नशा मुक्ति के लिए आंदोलन शुरू करें ताकि हमारे युवा इस बुरी लत से दूर रहें.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details