उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ में चाकू से हमला कर युवक की हत्या, उग्र भीड़ ने आरोपी का घर फूंका

By

Published : Sep 9, 2022, 11:03 AM IST

Updated : Sep 9, 2022, 12:27 PM IST

etv bharat
मेरठ में चाकू से युवक की हत्या

10:40 September 09

मेरठ में चाकू से हमला कर युवक की हत्या, उग्र भीड़ ने आरोपी का घर फूंका

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने दी जानकारी

मेरठ:जिले के थाना पल्लवपुरम क्षेत्र के दुल्हेड़ा गांव में गुरुवार की देर रात शराब पीने दौरान कहासुनी के चलते एक युवक की चाकुओं से वार कर बेरहमी से हत्या कर दी गई. शुक्रवार को आरोपी के घर पर तोड़फोड़ और आगजनी भी की गई. आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी के घर में आग लगा दी. सूचना मिलने पर पुलिस कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंची.

दमकल की गाड़ियों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया गया और घर में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित निकाला गया. इस वारदात के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. इस मामले में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि, दो सगे भाई शराब पी रहे थे. दीपक ने इसका विरोध किया था. विरोध से दोनों में विवाद हुआ. विवाद के बाद आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी. आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के दुल्हैड़ा चौहान गांव निवासी दीपक मोदीपुरम में एक कंपनी में नौकरी करता था. गुरुवार की रात वाल्मीकि समाज के दो सगे भाई संदीप और रितिक शराब पी रहे थे. शराब पीने को लेकर ठाकुर बिरादरी के दीपक ने विरोध किया. इस दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई.

रात करीब 1 बजे संदीप अपने भाई और अन्य के साथ शराब के नशे में पहुंचा और दीपक की घर में घुसकर चाकू से गोदकर हत्या कर दी. शोर शराबा सुनकर दीपक के चाचा वीर सिंह ने बचाव किया तो आरोपियों ने उन पर भी चाकू से वार किये. घटना के बाद आरोपी धमकी देकर फरार हो गए. परिजन घायल दीपक को अस्पताल लेकर पहुंचे. लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसे भी पढ़े-ऑपरेशन के बाद अस्पताल में महिला की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

शुक्रवार को दिन निकलने से पहले ही गांव में तनाव हो गया. यहां ठाकुर समाज के लोगों ने हत्या करने के आरोपी का घर जला दिया. इसके बाद गांव में जमकर नारेबाजी हुई. एसपी सिटी पीयूष कुमार सिंह सीओ दौराला फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. किसी तरह पुलिस और अन्य लोगों ने आरोपी के घर की आग बुझाई.

शुक्रवार को ठाकुर समाज के लोगों ने गांव में बैठक की. उन्होंने कहा कि जब तक आरोपियों का घर बुलडोजर से नहीं ढहाया जाएगा, तब तक दीपक के शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. इसके बाद पुलिस ने किसी तरह भीड़ को समझाने कि कोशिश की. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 2 टीमें लगाई हैं. पुलिस ने आरोपी पक्ष के 2 लोगों को हिरासत में लेकर दूसरे थाने में भेज दिया है.

यह भी पढ़े-वाहन चोर गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, दिल्ली से चुराते थे वाहन

Last Updated :Sep 9, 2022, 12:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details