उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद येसो नाइक पहुंचे हस्तिनापुर, जानिये क्या कहा

By

Published : Jul 11, 2022, 9:33 PM IST

केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद येसो नाइक सोमवार को मेरठ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने परीक्षितगढ़ में महाभारत कालीन स्थलों का निरीक्षण किया. इस मौके पर प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री भी उनके साथ थे.

राज्यमंत्री श्रीपद येसो नाइक
राज्यमंत्री श्रीपद येसो नाइक

मेरठ : केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद येसो नाइक सोमवार को मेरठ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ऐतिहासिक धार्मिक व पौराणिक महत्व के नगर हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. साथ ही सरकार की योजनाओं को लेकर बातचीत की. इस मौके पर प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री भी उनके साथ थे. उन्होंने ने कहा कि द्रोपदी के श्राप से हस्तिनापुर को मुक्त कराएंगे.

केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद येसो नाइक ने सोमवार को परीक्षितगढ़ में महाभारत कालीन स्थलों का निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने हस्तिनापुर में हो रहे विकास के बारे में जानकारी ली. उसके बाद वह श्रृंग ऋषि आश्रम पहुंचे और वहां का जायजा लिया. उन्होंने गांधारी तालाब पर पहुंचकर उसके ऐतिहासिक महत्व को भी समझा. इस मौके पर हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक भी मौजूद रहे. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकारों में ऐतिहासिक व पौराणिक स्थल होने के बावजूद भी विकास नहीं हुआ.

जानकारी देते केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री श्रीपद येसो नाइक



उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि नीचे से ऊपर की तरफ सभी का विकास हो. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबी हटाने व जरूरतमंदों के लिए तमाम योजना शुरू की गईं. उन्होंने कहा कि वह ये देखने आए हैं कि सरकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक ठीक से पहुंच रहा है या नहीं. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुये कहा कि हस्तिनापुर बेहद ही महत्वपूर्ण स्थान है और इस क्षेत्र के विकास के लिये जो भी प्रपोजल उन्हें मिलेंगे उन पर निश्चित ही विचार करके कार्य कराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि हस्तिनापुर को द्रोपदी का जो श्राप मिला है उससे मुक्त कराएंगे.

ये भी पढ़ें : बीमा कंपनी को चूना लगाने का आरोप, कैशलेस इलाज के नाम पर एक करोड़ रुपये ट्रांसफर करवाये

कहा जाता है कि कौरवों के द्वारा भरी सभा में जब द्रोपदी का चीरहरण हो रहा था तो उस वक्त द्रोपदी ने श्राप दिया था कि हस्तिनापुर नगर कभी विकसित नहीं होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details