उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस के लिए साजिद की मौत बनी मिस्ट्री, आखिर किसने लिखी गुमनाम चिट्ठी

By

Published : Jul 2, 2022, 9:18 PM IST

मेरठ में रहस्मयी ढंग से लापता साजिद की मौत की गुत्थी उलझती ही जा रही है. हैरानी की बात तो ये है कि मृतक के घर में इस बीच फेंकी गई गुमनाम चिट्ठी ने तो इस मामले को और भी पेचीदा बना दिया है.

etv bharat
साजिद

मेरठ:जिले के परीक्षितगढ़ में हुई रहस्मयी ढंग से लापता साजिद नाम के एक व्यक्ति की मौत की गुत्थी उलझती ही जा रही है. पुलिस अब तक इस मौत के रहस्य से पर्दा नहीं उठा पाई है. हैरानी की बात तो ये है कि मृतक के घर में इस बीच फेंकी गई गुमनाम चिट्ठी ने तो इस मामले को और भी पेचीदा बना दिया है. साजिद की मौत मिस्ट्री बन गई है.

वेल्डिंग का काम करने वाले साजिद (44) अचानक रहस्यमयी ढंग से उस वक्त गायब हो गया था, जब वो दुकान बंद करके घर जा रहा था. साजिद मेरठ के किठौर थाना क्षेत्र के ललियाना गांव का मूल निवासी था.

एसपी देहात केशव कुमार
दरअसल, 25 जून की शाम को साजिद अपनी दुकान बंद करके वापस घर आ रहा था लेकिन वह घर नहीं पहुंचा. उसके बाद परिजनों ने आस-पास और रिश्तेदारों के पास उसकी खोजबीन शुरु की. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग पाया. आखिरकार साजिद के परिजनों ने 29 जून को परीक्षितगढ़ थाने में गुमशुदगी की एक तहरीर दी थी. बाद में पुलिस ने भी गुमशुदगी दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरु की.
गुमनाम चिट्ठी

इसे भी पढ़ेंः अनुप्रिया से मैं बहुत आहत हूं, कहीं ऐसा न हो कि विधानसभा के सामने कोई अनहोनी कर दूं: कृष्णा पटेल

खोजबीन के दौरान 30 जून को साजिद के घर पर एक गुमनाम चिट्ठी उसके परिजनों को मिली थी. उस चिठ्ठी में लिखा था कि साजिद अब नहीं रहा. इतना ही नहीं उस चिट्‌ठी में साजिद की मौत और उसकी डेडबॉडी किस जगह पर है ये भी जानकारी लिखी हुई थी.

गुमनाम चिट्ठी
इस मामले में एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि गुमनाम चिट्ठी मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस को उपलब्ध कराई गई थी. बताया गया था कि उनके घर में वो चिट्ठी उन्हें मिली है. उस चिट्ठी में जो भी लिखा था वो सब सच था. चिठ्ठी में लिखा था कि साजिद की मौत हो चुकी है और डेडबॉडी एक नहर की पटरी पर पड़ी है. डेडबॉडी मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल की बारीकी से जांच करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.उन्होंने बताया कि साजिद की मौत के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है. पुलिस तमाम बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है. पुलिस ने परिजनों की तरफ से दी गयी तहरीर के आधार पर हत्या की मुकदमा दर्ज कर लिया है. बहरहार साजिद के कॉल डिटेल्स के आधार पर भी पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुटी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details