उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऊर्जा मंत्री सोमेंद्र तोमर के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले दो जेई निलंबित, एसडीओ ने भी मांगा जवाब

By

Published : Sep 18, 2022, 11:16 AM IST

Etv Bharat
ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर ()

ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले दो जूनियर इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया. जूनियर इंजीनियरों को निलंबित किए जाने को लेकर अभियंता संघ में आक्रोश है.

मेरठ:ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने शनिवार को मेरठ पहुंचकर बिजलीघरों का औचक दौरा किया तो उन्हें जेई, एसडीओ और उपभोक्ता सेवा केंद्र पर कर्मचारी गैरहाजिर मिले. उनके निर्देश पर गैरहाजिर मिले दो जूनियर इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया. जबकि, एसडीओ से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है. कार्रवाई से अफसरों और कर्मचारियों में खलबली मच गई है.

ऊर्जा राज्यमंत्री को काजीपुर बिजलीघर पर जेई योगेश गुप्ता गैरहाजिर मिले. हालांकि, वह दस मिनट के भीतर ही बिजलीघर पहुंच गए थे. तब तक ऊर्जा राज्यमंत्री वहां से निरीक्षण कर निकल चुके थे. इसके बाद सी पॉकेट लोहियानगर में भी जेई तुषार सिंघल गैरहाजिर मिले. हालांकि, निरीक्षण के दौरान ही वह वहां पहुंच गए, लेकिन उन्हें भी निलंबित कर दिया गया.

इसे भी पढ़े-बिजलीघर में एक्सपायर्ड फायर सिलेंडर देखकर भड़के उर्जा राज्य मंत्री, अधिकारियों को लगाई फटकार

खंड अधिकारी तृतीय अनीस खान भी गैरहाजिर मिले, उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है. कार्रवाई की अधिशासी अभियंता प्रथम देहात प्रवीण कुमार ने पुष्टि की. मंत्री के निरीक्षण में गैरहाजिर मिले अन्य कर्मचारियों के वेतन काटने और विभागीय कार्रवाई की तैयारी की गई है.

ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर के शनिवार सुबह निरीक्षण में गैरहाजिर मिले जूनियर इंजीनियरों को निलंबित किए जाने को लेकर अभियंता संघ में आक्रोश है. संगठन पदाधिकारियों का कहना है कि व्यवहारिकता भी देखी जाए. निरीक्षण के पांच से दस मिनट के भीतर ही जेई बिजलीघरों पर पहुंच गए, ऐसे में निलंबन की कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए थी.

यह भी पढ़े-ऊर्जा राज्य मंत्री ने किया महोबा जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, सीएमएस को दिए निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details