उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अधिवक्ता पर तेजाब फेंकने वाली फरार महिला पुलिस के हत्थे चढ़ी

By

Published : Jul 9, 2022, 6:43 PM IST

मेरठ में कचहरी के चैंबर में घुसकर एक पुरुष अधिवक्ता पर एसिड फेंककर फरार हुई महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. यह गिरफ्तारी उसके घर से की गयी है.

etv bharat
तेजाब डालने वाली फरार महिला पुलिस के हत्थे चढ़ी

मेरठ: कचहरी में चैंबर में घुसकर एक पुरुष अधिवक्ता पर एसिड फेंक कर फरार हुई महिला को शनिवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. घटना को अंजाम देने के बाद से ही वह फरार चल रही थी. पुलिस ने उसे हापुड़ स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया.
मेरठ के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते शुक्रवार को हापुड़ की आवास विकास कॉलोनी की रहने वाली शारदा ने कचहरी में चैंबर में घुसकर अधिवक्ता अनिल प्रधान पर एसिड फेंक दिया था. इस हमले में अधिवक्ता अनिल और युगांत कुमार बाल-बाल बच गए थे.
उस वक्त महिला को पकड़ने का प्रयास किया गया था लेकिन वह फरार हो गई थी.

इस घटना के बाद पीड़ित वकील ने थाने में तहरीर दी थी. पीड़ित अधिवक्ता के मुताबिक शारदा के पति जीत सिंह प्रोफेसर हैं. महिला का पति से विवाद चल रहा है. महिला वकील के पास पूर्व में अपने पति के खिलाफ केस के सिलसिले में आई थी. उन्होंने पारिवारिक विवाद होने की बात कहकर केस लड़ने से मना कर दिया था. अधिवक्ता का आरोप था कि इसे लेकर ही महिला उनसे रंजिश मानने लगी और उन पर तेजाब से हमला कर दिया.

इसे भी पढ़ेंःसाधना गुप्ता का निधन: मुलायम सिंह यादव, बेटे अखिलेश के साथ पहुंचे आवास, शिवपाल भी मौजूद

गौरतलब है कि, चैंबर में तेजाब फेंकने के सम्बन्ध में मु.अ.सं. 281/22 धारा 326 बी, भादवि पंजीकृत किया गया था. इस मामले में थाना सिविल लाइंस पुलिस द्वारा अभियुक्त शारदा को उसके मकान से गिरफ्तार कर लिया. इस बारे में सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी रमेश चंद शर्मा ने बताया कि उसका और उसके पति का आपस में विवाद है. उस मामले में उक्त अधिवक्ता ने उससे काफी पैसे भी ले लिए. उसके बाद उसके पति से मिल गया, जिससे वो गुस्से में थी.

महिला को गिरफ्तार करने के लिए सिविल लाइंस थाना से उपनिरीक्षक मोहम्मद उवैश, उपनिरीक्षक विनय कुमार, उपनिरीक्षक निर्मल सती, उपनिरीक्षक कुमारी बॉबी और कांस्टेबल उपासना लगे हुए थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details