उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्यूशन फीस न देने पर टीचर ने बुरी तरह पीटा, छात्र की मौत के बाद मुकदमा दर्ज

By

Published : Sep 3, 2021, 4:06 PM IST

मथुरा में ट्यूशन फीस समय पर न देने के कराण एक छात्र की उसके ट्यूशन टीचर ने जमकर पिटाई कर दी. इससे छात्र की मौत हो गयी. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

student-died-after-teacher-beaten-him-for-due-tuition-fee-in-mathura
student-died-after-teacher-beaten-him-for-due-tuition-fee-in-mathura

मथुरा: बलदेव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रदोई गांव में ट्यूशन फीस समय पर न देने के कारण एक छात्र की उसके ट्यूशन टीचर ने जमकर पिटाई कर दी. उपचार के दौरान इस छात्र की मौत हो गई. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच शुरू कर दी.

जानकारी देते मथुरा एसपी देहात श्रीश चंद
जनपद मथुरा के बलदेव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रदोई गांव का रहने वाला 12 वर्षीय शिवम ट्यूशन पढ़ने के लिए केशव गौतम के पास जाता था. कुछ दिनों पहले शिवम की तबीयत बिगड़ गई, जिसके चलते वह ट्यूशन नहीं जा पाया. जब उसकी हालत में सुधार हुआ तो शिवम 29 अगस्त को केशव के यहां ट्यूशन पढ़ने के लिए गया था. आरोप है कि इस दौरान केशव ने शिवम से इतने दिनों तक ट्यूशन ना आने का कारण पूछा और समय पर फीस क्यों नहीं दी यह पूछा. इस पर शिवम ने कहा कि फीस पिताजी देंगे और मेरी तबीयत खराब थी, इसलिए मैं इतने दिन ट्यूशन नहीं आ पाया. इसके बावजूद भी आरोपी टीचर ने शिवम की जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. परिजन शिवम को निजी अस्पताल में उपचार के लिए लेकर पहुंचे, उपचार के दौरान शिवम ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़ें-यूपी में बुखार, डेंगू से मौत पर प्रियंका गांधी ने जताई चिंता, बोली- कोविड से नहीं सीखा योगी सरकार ने कोई सबक



मथुरा एसपी देहात श्रीश चंद ने बताया कि संजय पुत्र रामदयाल निवासी गांव रदोई थाना बलदेव ने थाने पर आकर सूचना दी थी कि ट्यूशन शिक्षक ने उनके पुत्र के साथ ट्यूशन की फीस समय पर न देने के कारण मारपीट की. उनके बच्चे को काफी गंभीर चोटें आई थीं .परिजनों ने बच्चे को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था. उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो गई. तत्काल ही अभियोग पंजीकृत कर लिया गया. प्रकरण में साक्ष्य संकलन करते हुए साक्ष्य के आधार पर अग्रिम विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details