उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

श्री कृष्ण जन्मभूमि प्रकरण: दिनेश कौशिक की याचिका पर नहीं हो सकी सुनवाई, कोर्ट ने 22 जुलाई नियत की तारीख

By

Published : Jul 12, 2022, 10:21 AM IST

Updated : Jul 12, 2022, 4:40 PM IST

श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद केस (Shri Krishna Janmabhoomi Case) को लेकर मथुरा जिला जज की अदालत में मंगलवार को सुनावाई नहीं हो सकी. कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 22 जुलाई की तारीख नियत की है.
etv bharat
श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद

मथुरा:जिला जज की कोर्ट में अखिल भारत हिंदू महासभा की अपील पर श्री कृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद प्रकरण को लेकर मंगलवार को सुनवाई होनी थी. यह सुनवाई जिला जज की कोर्ट में दोपहर 2 बजे के बाद होनी थी, लेकिन कोर्ट में नो वर्क होने के कारण मामले की सुनवाई टल गई. अब इस मामले की अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी.

जानकारी देते अधिवक्ता तनवीर अहमद


अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने बताया श्री कृष्ण जन्मभूमि प्रकरण को लेकर 1 जुलाई को जनपद के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया गया था. 8 जुलाई को जिला जज की कोर्ट में प्रार्थना पत्र को लेकर रिवीजन दाखिल किया गया, लेकिन किसी कारणवश मामले की सुनवाई नहीं हो सकी. आज 12 जुलाई को उस प्रार्थना पत्र पर सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायालय में नो वर्क होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हुई. अगली सुनवाई 22 जुलाई को होगी.

जानकारी देते अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक


दिनेश कौशिक की याचिका पर होनी थी सुनवाई
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कौशिक ने पिछले दिनों जिला न्यायालय की कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया था, जिसमें मांग की गई थी कि विवादित स्थान शाही ईदगाह मस्जिद परिसर का सर्वे कर आना चाहिए और वरिष्ठ अधिवक्ता कोर्ट कमिश्नर नियुक्त किया जाए ताकि मौके की रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत कर सके क्योंकि कुछ व्यक्ति द्वारा प्राचीन साक्ष्यों को मिटाने का प्रयास किया जा रहा है.

8 जुलाई को मामले की सुनवाई टली थी:जिला न्यायालय की कोर्ट में अखिल भारत हिंदू महासभा की याचिका 8 जुलाई पर सुनवाई होनी थी, लेकिन न्यायालय में लो वर्क होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी और 12 जुलाई को अगली सुनवाई की तारीख निर्धारित की गई दिनेश कौशिक की याचिका पर आज जिला न्यायालय की कोर्ट में सुनवाई होगी.

श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद कई मामले न्यायालय में विचाराधीन:जनपद के जिला जज और सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद प्रकरण को लेकर एक दर्जन से अधिक याचिकाएं न्यायालय में विचाराधीन है समय-समय पर सभी याचिकाओं पर पक्ष विपक्ष अधिवक्ता न्यायालय में उपस्थित रहकर अपनी दलील पेश करते हुए महत्वपूर्ण दस्तावेज न्यायालय के सामने प्रस्तुत किए जाते हैं फिलहाल सभी मामले न्यायालय में अभी विचाराधीन है.

इसे पढ़ें- मथुरा: कृष्ण जन्मभूमि मंदिर और शाही ईदगाह मस्जिद विवाद मामले में सुनवाई टली

Last Updated :Jul 12, 2022, 4:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details