उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

साइबर ठगों ने खाते से पार किए डेढ़ लाख रुपये, सिम बंद होने का दिखाया था डर

By

Published : Jul 17, 2022, 7:59 AM IST

उत्तर प्रदेश में साइबर क्राइम को रोकने की कोशिश नाकाम साबित हो रही हैं. रोजाना लोग ठगे जा रहे हैं और उनका बैंक खाता खाली हो रहा है. एक युवक के खाते से ठगों ने डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए.

etv bharat
साइबर ठगों ने लाखों रुपये उड़ाए

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में एक युवक के खाते से साइबर ठगों ने डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए. पीड़ित युवक को मैसेज के जरिए बताया गया कि उसका मोबाइल सिम बंद हो जाएगा. तभी युवक ने कॉल कर जानकारी ली तो ठगों ने उसके खाते से रुपये उड़ा दिए. पीड़ित ने घटना के बाद साइबर सेल में अपने साथ हुई ठगी की शिकायत दर्ज कराई है.

लखनऊ के कमाता निवासी पीड़ित मोहम्मद उजैर एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं. उन्हें वाट्सएप पर एक मैसेज आया था. इसमें बताया गया कि उनका बीएसएनल का सिम बंद हो जाएगा और उसको चालू रखने के लिए कस्टमर केयर नंबर (784 6850 1928) पर बात करें. पीड़ित ने हड़बड़ाहट में उस नंबर पर कॉल कर दिया. उसके बाद युवक उजैर को बताया गया कि वह 10 रुपये रिचार्ज करता है तो उससे यह पता चल सकेगा कि सही काम कर रहा है या नहीं. आरोपियों ने पीड़ित से रिचार्ज करने के लिए क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड करने के लिए कहा. पीड़ित युवक ठगों के बताए गए निर्देशों का पालन करने लगा.

यह भी पढ़ें: मऊ में घाघरा नदी के किनारे मिला 53 किलो चांदी का शिवलिंग

पीड़ित उजैर ने बताया कि जैसे ही उसने ठगों के निर्देशों का पालन किया तो उसके बैंक खाते से कई बार में 1 लाख 35 हजार रुपये कट गए. घटना के बाद उजैर ने विभूतिखंड थाने में एफआईआर दर्ज करवाकर साइबर सेल को सूचना दी. साइबर सेल के अधिकारियों ने बताया कि ठगी करने वाले आरोपियों की जांच जारी है. उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details