उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेटा ठग कर लाता था रुपये बाप लौटता था चेक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिये क्या है मामला

By

Published : Jul 8, 2022, 8:05 PM IST

इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी अंशुमान के पिता शिव श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया है. शिव अपने बेटे अंशुमान के साथ मिलकर लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगते हैं.

महानगर थाना
महानगर थाना

लखनऊ : राजधानी में महानगर पुलिस ने सरकारी विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की ठगी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. बेटे द्वारा ठगे गए लोगों को आरोपी चेक वापस करता था जो बाउंस हो जाती थी. पुलिस के मुताबिक, गिरोह ने लखनऊ के एक डॉक्टर से 67 लाख रुपये की ठगी की थी. आरोपियों ने डाॅक्टर से परिजनों को स्वास्थ्य विभाग व रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर रुपये ऐंठे थे. ठगी करने वाले गिरोह का सरगना अभी भी फरार है.


महानगर इंस्पेक्टर केके मिश्रा के मुताबिक, लखीमपुर खीरी के रहने वाले प्रेम प्रकाश सुमन पेशे से डॉक्टर हैं. साथ ही सेवा संस्थान में नर्सिंग प्राचार्य के रूप में तैनात हैं. साल 2021 में उनकी मुलाकात एक राइजिंग प्लेसमेंट कंपनी चलाने वाले अंशुमान श्रीवास्तव से हुई थी. इस दौरान अंशुमान ने डॉ. प्रेम प्रकाश को बताया कि वो स्वास्थ्य विभाग, सचिवालय व रेलवे समेत कई सरकारी विभागों में नौकरी दिलाता है. अंशुमान की बातों में आकर डॉक्टर ने परिजनों को नौकरी दिलवाने के लिए 67 लाख रुपये दे दिए, लेकिन किसी को भी नौकरी नहीं मिली. जिसके बाद डॉक्टर ने 6 अक्टूबर 2021 को महानगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ें : सेंटीनियल कॉलेज विवादः डीएम के आदेश के बावजूद शिक्षकों और छात्रों से बदसलूकी
इंस्पेक्टर ने बताया कि शुक्रवार को आरोपी अंशुमान श्रीवास्तव के पिता शिव श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया है. शिव अपने बेटे अंशुमान के साथ मिलकर लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगते हैं. जब पीड़ित पैसे वापस मांगते हैं तो आरोपी शिव चेक दे देता था जो बाद में बाउंस हो जाती थी. इंस्पेक्टर ने बताया कि शिव की गिरफ्तारी के बाद अब अन्य मुख्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details