उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सुशील कुमार उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के कार्यवाहक प्रबंध निदेशक नियुक्त

By

Published : Jul 1, 2022, 10:07 PM IST

उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार सुशील कुमार को प्रबंध निदेशक की नियमित नियुक्ति होने तक अस्थायी कार्यभार सौंपा गया है. सुशील कुमार वर्ष 2015 से संस्थान में कार्यरत हैं.

सुशील कुमार
सुशील कुमार

लखनऊ : उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के मौजूदा निदेशक परिचालन (Director Operations) सुशील कुमार को यूपीएमआरसी का कार्यवाहक प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है. उत्तर प्रदेश शासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार सुशील कुमार को प्रबंध निदेशक की नियमित नियुक्ति होने तक अस्थायी कार्यभार सौंपा गया है. वर्तमान में सुशील कुमार उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में निदेशक (परिचालन) के पद पर कार्यरत हैं. सुशील कुमार वर्ष 2015 से संस्थान में कार्यरत हैं. लखनऊ के साथ-साथ कानपुर में भी मेट्रो रेल परिचालन सुशील कुमार के दिशा निर्देश में हो रहा है.

सुशील कुमार, रुड़की विश्वविद्यालय (वर्तमान में आईआईटी रुड़की) से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक एवं आईआईटी दिल्ली से परास्नातक हैं. ये भारतीय रेल इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सेवा-1991 बैच के अधिकारी हैं. सुशील कुमार को भारतीय रेलवे, दिल्ली मेट्रो एवं उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में वरिष्ठ पदों पर कार्य करने का लगभग 28 वर्षों का अनुभव है.

ये भी पढ़ें : डॉ. सोनेलाल की जयंती मनाने पर पल्लवी और अनुप्रिया पटेल में घमसान

भारतीय रेलवे में निदेशक (पावर) के पद पर कार्यरत रहते हुए सुशील कुमार, ऊर्जा संरक्षण एवं ऊर्जा नियोजन के क्षेत्रों में काम करने वाली विभिन्न मंत्रालयों की समितियों का भी हिस्सा रहे हैं. इसके अतिरिक्त वे दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में अपर महाप्रबंधक का कार्यभार संभाल चुके हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details