उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की PSPL की तैयारी, शिवपाल ने कहा- 11 अक्टूबर तक करेंगे अखिलेश के जवाब का इंतजार

By

Published : Oct 1, 2021, 7:28 PM IST

पीएसपीएल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने यूपी के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कार्यकर्ताओं से तैयार रहने के लिए कहा है. उन्होंने एसपी से गठबंधन पर कहा कि 11 अक्टूबर तक अखिलेश के जवाब का इंतजार करेंगे.

'11 अक्टूबर तक करेंगे अखिलेश के जवाब का इंतजार'
'11 अक्टूबर तक करेंगे अखिलेश के जवाब का इंतजार'

लखनऊः प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मिशन 2022 के लिए बिगुल फूंक दिया है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को यूपी के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है. वे 11 अक्टूबर तक एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव के जवाब का भी इंतजार करेंगे. पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी, जिला-महानगर अध्यक्षों और मंडल प्रभारियों की बैठक शुक्रवार को आयोजित हुई थी.

इसके साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जवाब का भी इंतजार प्रगतिशील समाजवादी पार्टी 11 अक्टूबर तक कर रही है. इसके बाद अपनी आगामी रणनीति का शिवपाल सिंह यादव खुलासा करेंगे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आगामी 12 अक्टूबर से शुरू हो रही सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा के माध्यम से चुनावी शंखनाद की घोषणा कर दी है. 7 चरणों में सम्पन्न होने वाली यह रथ प्रसपा का संदेश लेकर प्रदेश के समस्त 75 जिलों में भ्रमण करेगी.
शिवपाल यादव ने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से प्रदेश की समस्त सीटों पर चुनाव के लिए तैयारी करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को उन्होंने सदैव गठबंधन के लिए अपनी पहली प्राथमिकता माना है. लेकिन अब इंतजार की सीमा खत्म हो रही है. आगामी 11 अक्टूबर तक उन्हें समाजवादी पार्टी के प्रति उत्तर का इंतजार रहेगा. इसके बाद प्रसपा समस्त उपलब्ध विकल्पों पर विचार करेगी.

शिवपाल यादव ने यह भी कहा कि प्रसपा कार्यकर्ताओं को यह विश्वास दिलाती है कि उनके सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गांव, गरीब, किसान, पिछड़े, दलित, व्यवसायी, मध्यवर्ग और युवाओं को सिर्फ छला है. सरकार शिक्षा, सुरक्षा, सम्मान, रोजगार और इलाज उपलब्ध करा पाने में पूर्णतया नाकामयाब रही है. बेटियों को सुरक्षा और न्याय न दे पाने की वजह से जनता में सरकार के खिलाफ बहुत गुस्सा है.

इसे भी पढ़ें-भारत में अवैध ढंग से घुस रहीं थीं उज्बेकिस्तान की दो महिलाएं, पुलिस व एसएसबी टीम ने किया गिरफ्तार

करीब साढ़े चार घंटे चली बैठक में पूर्व मंत्री शिव कुमार बेडिया, पूर्व मंत्री शादाब फातिमा, पूर्व मंत्री शारदा प्रताप शुक्ला, पूर्व राज्यसभा सांसद वीरपाल यादव, पूर्व सांसद और विधायक रघुराज सिंह शाक्य, पूर्व मंत्री जय प्रकाश यादव, पूर्व मंत्री जगवीर सिंह गुर्जर और प्रदेश अध्यक्ष सुंदरलाल लोधी, राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव, मुख्य प्रवक्ता दीपक मिश्रा, वरिष्ठ समाजवादी रिछपाल चौधरी, प्रदेश प्रमुख महासचिव अभिषेक सिंह आशु ने अपने विचार रखे.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ के बड़े इमामबाड़े में युवती का डांस करते वीडियो वायरल, भड़के मौलाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details