उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को ओएनजीसी देगा जॉब का मौका, साइन होगा अनुबंध

By

Published : Oct 11, 2022, 8:24 PM IST

ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में अपने स्तर से प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन करेगा. यह पहली बार होगा कि भारत की सबसे बड़ी कच्ची तेल और प्राकृतिक गैस कंपनी छात्रों को अपने यहां नौकरी देगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) जल्द ही लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) में अपने स्तर से प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन करेगा. यह पहली बार होगा कि भारत की सबसे बड़ी कच्ची तेल और प्राकृतिक गैस कंपनी छात्रों को अपने यहां नौकरी देगी. इसके लिए लखनऊ विश्वविद्यालय व ओएनजीसी के बीच में जल्द ही एक अनुबंध साइन होगा. इसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन ने भूगर्भ विज्ञान विभाग को दिया है.


यूनिवर्सिटी के भूगर्भ विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर अजय मिश्रा ने बताया कि ओएनजीसी की ओर से लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) में एक सेंटर स्थापित किया गया है. जिसमें पीजी लेवल पर अप्लाइड पैट्रोलियम की पढ़ाई होती है. इसके अलावा भूगर्भ विभाग में भी पीजी का कोर्स चलता है. ओएनजीसी की ओर से दोनों ही पीजी लेवल के कोर्स के छात्रों को नौकरी का मौका मिलेगा. प्रोफेसर मिश्रा ने बताया कि ओएनजीसी की ओर से लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट ड्राइव चलाने की सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. इसके आगे की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए यूनिवर्सिटी व ओएनजीसी के बीच में एक एमओयू किया जाएगा, जिसका प्रस्ताव विभाग की ओर से तैयार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : आदित्य कुमार ने संभाला पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम का कार्यभार

बीते दिनों लखनऊ यूनिवर्सिटी (Lucknow University) में स्थित सेंटर विजिट करने आये ओएनजीसी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक राजेश कुमार श्रीवास्तव ने खुद ही घोषणा की थी. राजेश श्रीवास्तव एलयू के पूर्व छात्र हैं. उन्होंने एलयू से 1983 में एमएससी (भूविज्ञान) किया था. ज्ञात हो कि बीते दिनों लखनऊ यूनिवर्सिटी को नैक में ए प्लस प्लस ग्रेट मिला था. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि नैक ग्रेडिंग के बाद से यूनिवर्सिटी का प्लेसमेंट रिकॉर्ड सुधरेगा. इसी कड़ी में ओएनजीसी की ओर से प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन करना उसी कड़ी में एक बड़ा कदम माना जा रहा है.

यह भी पढ़ें : जानिए कंडक्टर पर कौन बना रहा बेटिकट यात्रा कराने का दबाव, वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details