उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा और बॉक्सिंग खिलाड़ी लवलीना बोरगोहेन लखनऊ पहुंचे

By

Published : Aug 18, 2021, 10:54 PM IST

ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा और बॉक्सिंग खिलाड़ी लवलीना बोरगोहेन करीब रात 9.30 बजे लखनऊ पहुंचे. वो यहां गुरुवार को होने वाले खिलाड़ियों के सम्मान समारोह में भाग लेंगे. इनके अलावा देर रात कई और खिलाड़ियों की लखनऊ पहुंचने की उम्मीद की जा रही है.

boxer lovlina borgohain
boxer lovlina borgohain

लखनऊ: गुरुवार को उत्तर प्रदेश सरकार राजधानी में खिलाड़ियों का सम्मान समारोह करने जा रही है. इस समारोह में भाग लेने के लिए कई नामी खिलाड़ी लखनऊ एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं. बुधवार रात 9.30 बजे ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा और बॉक्सिंग खिलाड़ी लवलीना बोरगोहेन लखनऊ पहुंचे. इनके अलावा बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु , एथलेटिक्स सीमा पूनिया, शूटिंग खिलाड़ी सौरभ चौधरी, एथलेटिक्स प्रियंका गोस्वामी, बॉक्सिंग खिलाड़ी सतीश कुमार भी सम्मान समारोह में शामिल होने के लिए आएंगे.


राजधानी लखनऊ के गोमती नगर स्थित कान्हा स्टेडियम में गुरुवार को दोपहर 3 बजे खिलाड़ियों का सम्मान समारोह होगा. इस सम्मान समारोह में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. वो खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे. खिलाड़ियों के स्वागत के लिए राजधानी लखनऊ में जगह-जगह होर्डिंग, पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं.

खिलाड़ियों के स्वागत के लिए राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित इकाना स्टेडियम को सजाया गया है. करीब एक सप्ताह पहले से ही स्टेडियम को सजाने का काम चल रहा था. भारतीय हॉकी पुरुष और महिला टीम के साथ कई ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ी गुरुवार को राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे.

ये भी पढ़ें- जल जीवन मिशन घोटाले में मुख्यमंत्री भी शामिल: संजय सिंह

इस सम्मान समारोह में लगभग 57 सौ खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन कर, देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों का सम्मान भी इस समारोह में किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यूपी के अन्य खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे. कार्यक्रम में कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष रूप से पालन किया जाएगा. स्टेडियम में प्रवेश करने के लिए मास्क का प्रयोग अनिवार्य किया गया है.


उत्तर प्रदेश सरकार खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए अनेक प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में 19 अगस्त को विशाल सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा. इस सम्मान समारोह में ओलंपिक खिलाड़ियों के अलावा अन्य खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details