उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बिना NOC संचालित अस्पताल होंगे सील, सीएमओ ने निजी अस्पतालों को जारी किए नोटिस

By

Published : Sep 6, 2022, 7:21 AM IST

राजधानी लखनऊ में आग से बचाव के इंतजामों पर निजी अस्पतालों की रिपोर्ट तलब की गई है. प्राइवेट अस्पतालों से फायर विभाग की एनओसी भी मांगी गई है. सभी प्राइवेट अस्पतालों को आग से बचाव के उपाए के इंतजाम आदि का ब्योरा उपलब्ध कराने के लिए सीएमओ ने निर्देश दिए हैं.

Etv Bharat
लखनऊ में बीना NOC से संचालित अस्पताल

लखनऊ: होटल लेवाना में लगी आग के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है. सुरक्षा मानकों को देखते हुए सीएमओ ने लखनऊ के निजी अस्पतालों को नोटिस जारी किया है. बता दें कि लखनऊ के निजी अस्पतालों पर भी इसका शिकंजा होगा. ऐसे अस्पताल जो बिना फायर, विद्युत एनओसी के चल रहे है, उन सभी अस्पतालों को सील किया जाएगा. लखनऊ सीएमओ के आदेश के अनुसार यह अभियान मंगलवार यानी 6 सितबंर से शुरू हो जाएगा. इस दौरान असुरक्षित अस्पतालों को पूरी तरह से सील किया जाएगा. आग से बचाव के इंतजामों पर सभी अस्पतालों से रिपोर्ट तलब की गई है. फायर विभाग की एनओसी भी मांगी गई है. लखनऊ में करीब 1200 पंजीकृत निजी अस्पतालों का संचालन हो रहा है.

इसे भी पढ़े-लखनऊ के होटल लेवाना में लगी आग, चार की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि सभी अस्पतालों को नोटिस भेज दी गई है. प्राइवेट अस्पतालों से फायर विभाग की एनओसी मांगी गई है. उसकी पूरी रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय को उपलब्ध कराना होगा. इसके अलावा अस्पताल में बाहर आने के रास्ते, आग से बचाव के उपाए के इंतजाम आदि का ब्योरा भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़े-होटल में लापरवाहियों की आग: लखनऊ में पहले भी ले चुकी है 7 लोगों की जान, जिम्मेदार अब भी आजाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details