उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ विश्वविद्यालय में पांच विषयों के इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी

By

Published : Sep 27, 2022, 10:58 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के पांच विषयों के इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी है. इससे पहले सोमवार को भी पांच विषयों में पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : लखनऊ विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के पांच विषयों के इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट मंगलवार को जारी कर दी है. इससे पहले सोमवार को भी पांच विषयों में पीएचडी प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी किया गया था. पीएचडी सत्र 2021-22 में प्रवेश परीक्षा के बाद इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है.

पीएचडी सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश परीक्षा के बाद इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थियों की दूसरी सूची मंगलवार को जारी कर दी गई. इनमें कॉमर्स, इकोनॉमिक्स, एजुकेशन, संस्कृत और स्टैटिस्टिक्स शामिल हैं. प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश ने बताया कि लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर एडमिशन पेज में पीएचडी एडमिशन सेक्शन में 5 पाठ्यक्रमों की लिस्ट जारी की गई है. इंटरव्यू का शेड्यूल जल्द ही जारी होगा.

लखनऊ विश्वविद्यालय की स्नातक प्रवेश प्रक्रिया के अंतर्गत निम्न पाठ्यक्रमों एलएलबी LL.B. (Honours), बीकॉम B.Com (NEP), बीकॉम B.Com (Honours), बीवीए, बीएफए BVA/BFA, बीसीए BCA, बीबीए BBA, डीफार्मा D.Pharm, बीजेएमसी BJMC, बीएससी B.Sc (Ag), बीएलएड B.El.Ed की ऑनलाइन काउंसिलिंग के अंतर्गत दूसरा अपग्रेडेशन का परिणाम बुधवार दोपहर में घोषित कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : 16 साल पहले सोना लूटने के वाले पुलिसकर्मियों को कोर्ट ने किया बरी

अपग्रेडेशन के उपरांत सीट आवंटन का परिणाम अभ्यर्थी की मेरिट एवं च्वाइस के आधार पर जारी किया जा रहा है, जो अभ्यर्थी के लॉगिन पर उपलब्ध होगा. अभ्यर्थी पूर्व में दिए गए लॉगिन का प्रयोग करके बुधवार को दोपहर दो बजे के बाद अपना आवंटन देख लें. सेकंड अपग्रेडेशन के द्वारा आवंटित सीट की फीस जमा करने की अंतिम तिथि एक अक्टूबर है.

यह भी पढ़ें : कोर्ट ने आतंकी संगठन के मददगार को पुलिस हिरासत में भेजा

ABOUT THE AUTHOR

...view details