उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ के गोमती नदी के किनारे बनेगा गोमती शौर्य स्मारक, चीफ सेक्रेटरी ने किया निरीक्षण

By

Published : May 15, 2022, 7:30 PM IST

लखनऊ के गोमती नदी के किनारे गोमती शौर्य स्मारक बनेगा. यूपी के चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्र ने परिसर का निरीक्षण किया और संबंधित अफसरों को निर्देश दिये.

etv bharat
चीफ सेक्रेटरी ने किया निरीक्षण

लखनऊः प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने गोमती नदी के किनारे गोमती शौर्य स्मारक की स्थापना के लिए छतर मंजिल परिसर का निरीक्षण किया. शौर्य स्मारक के निर्माण आदि को पुरातत्व निदेशालय छतर मंजिल में बैठक भी आयोजित की गई. बैठक में स्मारक के अनुरक्षण एवं पुर्नउपयोग के संदर्भ में चर्चा हुई और डीपीआर तैयार करने सहित अन्य बिंदुओं पर उन्होंने निर्देश भी दिये.

बैठक के बाद मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति द्वारा कैसरबाग हेरिटेज जोन के तहत स्थित संरक्षित स्मारक गुलिस्ताने इरम एवं दर्शन विलास कोठी का भी निरीक्षण किया. इसके मरम्मत पर चर्चा करते हुए स्मार्ट सिटी योजना के तहत इसके अनुरक्षण एवं विकास के संदर्भ में सहमति प्रदान की गई.

यूपी के चीफ सेक्रेटरी दुर्गा शंकर मिश्र

इसे भी पढ़ें- INS Surat: इंडियन नेवी के बेड़े में शामिल होगा 'आईएनएस सूरत', गर्व से झूमा गुजरात

बैठक में प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति, प्रमुख सचिव सिंचाई, मण्डलायुक्त लखनऊ, आवास आयुक्त, उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण, भारतीय नौ सेना के कैप्टन नवेन्दु सक्सेना, पुरातत्व निदेशक, संयुक्त निदेशक पर्यटक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details