उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आग की चपेट में आकर 4 घर जलकर खाक, खाना बनाते समय लगी थी आग

By

Published : Feb 26, 2022, 5:55 PM IST

etv bharat
झुग्गी झोपड़ी में लगी आग ()

लखनऊ में शनिवार की सुबह झुग्गी झोपड़ी में भीषण आग लग गई.बताया जा रहा है कि एक झोपड़ी में खाना बनाते वक्त आग लगी. दमकल की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

लखनऊ: गुडंबा थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह झुग्गी-झोपड़ी में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रुप ले लिया. गनीमत यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. अग्निकांड ने चार परिवारों को जद में ले लिया. बताया जा रहा है कि एक झोपड़ी में खाना बनाते वक्त आग लगी और इसके बाद पड़ोस की झोपड़ियां भी इसकी चपेट में आ गईं. दमकल की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

मिली जानकारी के अनुसार गुडंबा थाना क्षेत्र के जहिरापुर गांव में छतिपाल का प्लाट है. इसी प्लॉट में असम के कुछ परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं. अचानक ताहिर अली की झोपड़ी में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग ने पड़ोस में रहने वाले अली, अईमूल हक और शफीकुल हक की झोपड़ियों को भी अपनी चपेट में ले लिया.

झुग्गी झोपड़ी में लगी आग

स्थानीय लोगों ने सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. आग पर काबू पाए जाने तक चारों घरों की सामान जलकर खाक हो चुकी था. दमकल की गाड़ियों के पहुंचने से पहले उधर से गुजर रही आरएमसी की तीन गाड़ियों के चालकों ने आग बुझाने में मशक्कत की.


इसे भी पढ़ेंःकपड़े की दुकान में लगी भीषण आग, करोड़ों का सामान खाक

इंस्पेक्टर सतीश चंद्र साहू ने बताया कि ताहिर के परिवार में छह लोग हैं. सुबह ताहिर की पत्नी खाना बना रही थी. इसी दौरान यह घटना हुई. इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. दमकल अधिकारी शेर अली खान ने बताया कि आग लगने से किसी तरह की कोई हताहत नहीं हुई है, लेकिन असम के परिवार की घर-गृहस्थी खाक हो गई है. इस घटना में उसके कुछ नकदी और ज्वेलरी के जलने की बात सामने आ रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details