उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अब्बास अंसारी के खिलाफ धारा 82 के तहत आदेश देने से कोर्ट का इंकार

By

Published : Aug 11, 2022, 10:17 PM IST

सुभासपा विधायक व मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत आदेश देने से कोर्ट ने इंकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि अब्बास अंसारी फरार नहीं है, वह न्यायिक प्रक्रिया अपना रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : सुभासपा विधायक व मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत आदेश देने से कोर्ट ने इंकार कर दिया है. कोर्ट ने कहा कि अब्बास अंसारी फरार नहीं है, वह न्यायिक प्रक्रिया अपना रहा है और अग्रिम जमानत के लिए भी आवेदन कर रहा है. ऐसी स्थिति में उसे फरार नहीं कहा जा सकता. कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि विवेचक उसकी गिरफ्तारी करना सुनिश्चित करें एवं 25 अगस्त तक अपनी आख्या प्रस्तुत करें.


उल्लेखनीय है कि महानगर थाना प्रभारी अशोक कुमार सिंह ने 12 अक्टूबर 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि मेट्रो सिटी निवासी अब्बास अंसारी ने वर्ष 2012 में डबल बैरल गन का लाइसेंस लिया था, बाद में अब्बास ने अपना शस्त्र लाइसेंस दिल्ली के पते पर स्थानांतरित करवा लिया था. कहा गया है कि अब्बास अंसारी ने खुद को विख्यात निशानेबाज दिखाकर दिल्ली वाले शस्त्र लाइसेंस पर कई शस्त्र खरीद लिए.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में 12 साल में दोगुने हो गए LDA फ्लैटों के दाम

रिपोर्ट में कहा गया कि आरोपी ने लखनऊ पुलिस को बिना जानकारी दिए और अनुमति लिए धोखाधड़ी कर लाइसेंस को दिल्ली स्थानांतरित करवाया और उस पर कई हथियार लिए

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details